इस कार के पहले मालिक बने विराट कोहली, खूबियां जानकर हो जाएंगे हैरान

इस कार के पहले मालिक बने विराट कोहली, खूबियां जानकर हो जाएंगे हैरान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Audi ने हाल ही में इंडिया में अपने A5 Coupe का पावरफुल वर्जन RS5 लॉन्च किया है। इस RS5 Coupe की कीमत 1.10 करोड़ रुपये है और विराट कोहली इंडिया में इस गाड़ी के पहले मालिक बन गए हैं। विराट के पास कई लग्जरी और स्पोर्ट्स कारें हैं और साथ ही वो Audi India के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। भारत में लॉन्च की गयी ये RS5 Coupe सेकंड जनरेशन मॉडल है जिसकी मार्केट में काफी तगड़ी इमेज है। इसे इंडियन मार्केट में completely built unit (CBU) के तौर पर इम्पोर्ट किया जायेगा। 

 

 

इस ऑल-न्यू Audi RS5 Coupe में नया प्लेटफार्म है जिससे इसके डायमेंशन बढ़ जाते हैं। ये नया प्लेटफार्म इस गाड़ी का वजन कम करता है जिससे इसकी परफॉरमेंस और बेहतर हो जाती है। कार में ऑप्शनल कार्बन फाइबर रूफ भी है जो इसका वजन 60 किलो और कम करता है। RS5 Coupe के परफॉरमेंस वर्जन में नए बंपर्स, मैट्रिक्स LED हेडलैंप्स, लार्जर फ्रंट ग्रिल, मैसिव एयर इनटेकस और स्टैंडर्ड के तौर पर 19-इंच वाले व्हील्स के साथ अग्रेसिव स्टाइल एक्सटिरियर्स हैं।

 

Image result for Virat Kohli Audi RS5

 

इस कार को अब पॉवर पिछले जनरेशन वाले V8 इंजन की जगह नए 2.9-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से मिलता है। ये इंजन अधिकतम 444 बीएचपी और 600 एनएम उत्पन्न करता है। नई-जनरेशन RS5 0-100 किमी/घंटे की दौड़ मात्र 3.9 सेकंड्स में तय कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 250 किमी/घंटे तक सीमित किया गया है। हालांकि Audi इसके साथ Dynamic Package ऑफर करती है जो इसकी टॉप स्पीड को 280 किमी/घंटे तक बढ़ाता है।

 

Image result for Audi RS5

 

इस प्रीमियम कार में फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, Alcantara लैदर अपहोल्सट्री, एल्युमीनियम पेडल्स और अपडेटेड MMI के साथ Audi Virtual कॉकपिट सिस्टम जैसे आलिशान फीचर्स हैं। लेकिन ये विराट की पहली RS ब्रांडेड कार नहीं है। उनके गैराज में पहले से RS6 के साथ AUDI की A8 L, R8 V10 और Q7 भी हैं। और इसके अलावा वो और कई लग्जरी ब्रांड्स जैसे Bentley Continental GT और Range Rover Vogue जैसी गाड़ियों के मालिक भी हैं। 

Created On :   14 April 2018 4:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story