comScore

कुंबले के साथ अब एडस्टमेंट नहीं : कोहली

July 27th, 2017 14:46 IST
कुंबले के साथ अब एडस्टमेंट नहीं : कोहली

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. विराट ने क्रिकेट एडवायजरी कमेटी के सामने कुंबले को लेकर अपना ऐतराज खुलकर जाहिर कर दिया है. कोहली ने साफ शब्दों में कह दिया है 'वे अब कुंबले को टीम के साथ एडस्ट नहीं कर सकते हैं.' यह सब चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल से एक दिन पहले ही हुआ है.

गौरतलब हो कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी भारतीय टीम को पाकिस्तान से 180 रन की बड़ी हार मिली है. यह भारत की अब तक की 39 सालों में सबसे बड़ी हार है. इससे पहले भारत की 2 2003 के वर्ल्डकप में आस्ट्रेलिया के हाथों 125 रन से हार हुई थी. और पाकिस्तान के खिलाफ भारत 8 साल बाद कोई मैच हारा है.

एक अंग्रेजी समाचार में छपी खबर के अनुसार सीएसी के साथ मीटिंग में कोहली के साथ दौरान बोर्ड के सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी, सीईओ राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर एमवी श्रीधर भी मौजूद थे. कोहली के इस फरमान के बाद अब सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की समिति के सामने बेहद दुविधा भरी स्थिति आ गई है.

बोर्ड का कहना है कि कोहली ने कुंबले की कार्य प्रणाली को लेकर अपना विरोध खुलकर दर्ज करा दिया है. ऐसा लग रहा है कि कप्तान और कोच के बीच के रिश्तों में अब कभी ना भरने वाली दरार आ चुकी है. जबकि सीएसी की कोशिश है कि कुंबले और कोहली के बीच ही सहमति बनाकर दो साल बाद अगले वर्ल्डकप तक के लिए कुंबले को ही कोचिंग का जिम्मा सौंपा जाए.

गौरतलब हो कि इसी सीएसी ने तमाम दावेदारों के बीच, पिछले साल अनिल कुंबले को टीम इंडिया के चीफ कोच के लिए चुना था. कोहली से मुलाकात के बाद अब सीएसी लंदन में आज कुंबले से बात करेगी. यह मीटिंग, कोच और कप्तान के बीच एक राय बनाने की यह आखिरी कोशिश होगी. इसके बाद टीम इंडिया को जल्दी ही वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना भी होना है.

विंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान तो कर दिया गया है, लेकिन कोच को लेकर स्थिति अब भी स्पष्ट नहीं है. पिछले दिनों बोर्ड ने भारतीय टीम के लिए कोच पद के लिए आवेदन मंगाए थे, जिसके लिए पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अलावा पांच और दावेदारों ने आवेदन किया है.

कमेंट करें
tp9Zq