केपटाउन में विराट हुए 5 रन पर 'आउट', फैन ने खुद को लगाई आग

Virat Kohli fan attempts suicide over 5-run dismissal in 1st Test innings
केपटाउन में विराट हुए 5 रन पर 'आउट', फैन ने खुद को लगाई आग
केपटाउन में विराट हुए 5 रन पर 'आउट', फैन ने खुद को लगाई आग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया में क्रिकेट के प्रति फैंस में किस हद तक जुनून सवार है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक फैन ने विराट कोहली की खराब परफॉर्मेंस से नाराज होकर खुद को आग लगा ली। दरअसल, केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली इनिंग में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। इस बात से एक फैन इतना नाराज हुआ कि उसने खुद को आग लगा ली। गनीमत रही कि उस शख्स को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा और अभी उसका इलाज चल रहा है।

मध्य प्रदेश के रतलाम का है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली के 5 रन पर आउट होने से नाराज फैन के आग लगाने का मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले का है। विराट कोहली केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट में सस्ते में आउट हो गए थे, जिसके बाद नाराज फैन ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। फिलहाल इस फैन को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

63 साल का रिटायर्ड बुजर्ग है फैन

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के इस फैन का नाम बाबूलाल बैरवा बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि बाबूलाल 63 साल के हैं और रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबूलाल बैरवा का शरीर 15 फीसदी तक झुलस चुका है। उनके सिर, हाथ और चेहरे पर ज्यादा नुकसान पहुंचा है और फिलहाल उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

इंडिया की खराब परफॉर्मेंस से नाराज थे बाबूलाल

दरअसल, बाबूलाल बैरवा टीवी पर इंडिया-साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट देख रहे थे। टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही और शुरुआत में ही टीम को झटके लगे। इसके बाद विराट ही सबकी उम्मीद थे, लेकिन विराट भी सिर्फ 5 रन बनाकर ही पवैलियन लौट गए। इस बात से बाबूलाल इतने दुखी हुए कि उन्होंने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली।

पिछले 5 सालों में सबसे खराब शुरुआत

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली इनिंग में विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले 5 सालों में ये उनकी सबसे खराब शुरुआत थी। पिछले महीने शादी के बाद क्रीज पर लौटे विराट अफ्रीकी बॉलर्स के सामने संघर्ष करते नजर आए। विराट कोहली के लिए ऑफ स्टंप के बाहर स्विंग करती हुई बॉलें हमेशा से परेशानी खड़ी करती हैं और मॉर्ने मॉर्कल ने भी उन्हें इसी तरह की बॉल पर आउट किया। इससे पहले साल 2014 में इंग्लैंड सीरीज के दौरान जेम्स एंडरसन ने उन्हें काफी परेशान किया था।

इंडिया की हार पर बांग्लादेशी फैन ने की थी सुसाइड

ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी फैन ने सुसाइड करने की कोशिश की है। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली 180 रनों की हार से टीम इंडिया का एक विदेशी फैन इतना दुखी हुआ कि उसने सुसाइड कर ली। जून 2017 में टीम इंडिया के बांग्लादेशी फैन विद्युत ने टीम इंडिया की हार के बाद ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी थी।

पहली इनिंग में 209 रन बनाए हैं टीम इंडिया ने

केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया के बॉलर्स ने अच्छा परफॉर्म किया और साउथ अफ्रीकी टीम को सिर्फ 286 रन पर ही रोक दिया। इसके बाद बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत उतनी ही खराब रही, जितनी अफ्रीका की थी। टीम इंडिया ने शुरुआत में ही बड़े विकेट गंवा दिए। इसके बाद विराट कोहली भी सिर्फ 5 रन पर पवैलियन लौट गए। टीम इंडिया ने अपने 7 विकेट सिर्फ 92 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए और टीम को संभाला। पहली इनिंग में हार्दिक पांड्या ने वनडे मैच की तरह बैटिंग करते हुए 95 बॉलों पर 93 रन बनाए और टीम का स्कोर 209 रन तक पहुंचाया। 
 

Created On :   8 Jan 2018 5:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story