सीरीज हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूटा कैप्टन कोहली का गुस्सा, रिपोर्टर से उलझे

virat kohli got angry on south african reporter in press conference
सीरीज हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूटा कैप्टन कोहली का गुस्सा, रिपोर्टर से उलझे
सीरीज हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूटा कैप्टन कोहली का गुस्सा, रिपोर्टर से उलझे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है। दूसरा टेस्ट हारने के साथ ही साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी धूल गया है। कैप्टन कोहली इस बात से गुस्सा हैं और उनकी यह नाराजगी टेस्ट मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सामने भी आई। यहां टेस्ट मैच के रिजल्ट के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली एक साउथ अफ्रीकी रिपोर्टर से उलझ गए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से पूछा गया कि आपको पता है कि टेस्ट मैच में कितनी कंसिस्टेंसी की जरूरत होती है। इसके बावजूद आप हर मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन बदल देते हैं। आप एक टीम के साथ मैदान पर क्यों नहीं उतरते? एसएबीसी के रिपोर्टर थांडो ने विराट पर यह सवाल दागा था। इस सवाल पर कोहली आपा खो बैठे और उल्टे रिपोर्टर से ही सवाल करने लगे। उन्होंने रिपोर्टर से पूछा, क्या आप जानते हैं कि हमने लगातार टीम में बदलाव के बावजूद कितने मैच जीते हैं? रिपोर्टर ने इसका जवाब दिया, लेकिन कोहली नहीं रूके वे लगातार रिपोर्टर पर सवाल दागते रहे। दोनों के बीच सवाल-जवाब का दौर जब तीखा होने लगा तो प्रेस कॉन्फ्रेंस को उसी समय खत्म कर दिया गया।

रिपोर्टर : आपको पता है कि टेस्ट मैच में कितनी कंसिस्टेंसी की जरूरत होती है। इसके बावजूद आप हर मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन बदल देते हैं। आप एक टीम के साथ मैदान पर क्यों नहीं उतरते? 
कोहली : आप जानते हैं कि हमने लगातार टीम में बदलाव के बावजूद कितने मैच जीते हैं?
रिपोर्टर : 21 जीते हैं।
कोहली : और कितने हारे हैं?
रिपोर्टर : 2 हारे हैं। मैं यहां आपसे बहस नहीं कर रहा हूं मुझे बस अपने सवाल का जवाब चाहिए।
कोहली : टीम में बदलावों के बावजूद मेरे नेतृत्व में टीम ने 21 मैच जीते और 2 हारे हैं। यही जवाब है।
रिपोर्टर : वे सब आपने घर में जीते हैं।
कोहली : दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत में कितनी बार जीत के करीब पहुंची हैं?

इस तीखी बहस के बाद एक भारतीय चैनल ने जब साउथ अफ्रीकी रिपोर्टर से बात की। तो उन्होंने कहा, "मैंने इससे पहले विराट से यह सवाल पूछा था कि अजिंक्य रहाणे को क्यों प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया जा रहा है, जबकि उनका रिकॉर्ड भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर भी बहुत अच्छा रहा है। इस पर भी वे भड़क गए थे।"

गौरतलब है कि सुनिल गावस्कर और वीरेन्द्र सहवाग सेंचूरियन टेस्ट की प्लेइंग इलेवन पर पहले ही सवाल उठा चुके हैं। दोनों पूर्व क्रिकेटर अंजिक्या रहाणे को टीम में शामिल न करने पर विराट की आलोचना कर चुके हैं।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को 135 रनों से हार मिली। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज पर अब साउथ अफ्रीका ने 2-0 से कब्जा कर लिया।

Created On :   17 Jan 2018 2:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story