विवि रिचर्ड्स और डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

Virat Kohli Has The Opportunity To Break Viv Richards And Don Bradman Records
विवि रिचर्ड्स और डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली
विवि रिचर्ड्स और डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली लगातार कई पुराने क्रिकेट दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं। अब उनके निशाने पर हैं वेस्टइंडिज के महानतम बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स। 29 वर्षीय कोहली ने इस दौरे पर खेलीं 13 पारियों में अभी तक 870 रन बना लिए हैं। अगर कोहली 130 रन और बना लेते हैं तो एक ऐसा मुकाम हासिल कर लेंगे जो अभी तक सिर्फ एक बल्लेबाज ने हासिल किया है।

वेस्ट इंडीज के दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स ने वेस्ट इंडीज के इंग्लैंज दौरे पर 1976 में 1045 रन बनाए थे। इस दौरान कैरेबियाई टीम ने चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले थे। रिचर्ड्स ने टेस्ट मैचों में 829 और वनडे में 216 रनों का योगदान दिया था। अगर कोहली बाकी बचे दो मैचों में 104 रन और बना लेते हैं तो वह एक दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सर डॉन से आगे निकल जाएंगे। ब्रैडमैन ने 1930 के इंग्लैंड दौरे पर खेले पांच टेस्ट मैचों में 974 रन बनाए थे।

साउथ अफ्रीका दौरे पर कोहली ने टेस्ट सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक सहित कुल 286 रन बनाए, वहीं वनडे में तीन शतक और एक अर्धशतक सहित कुल 558 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ नाबाद 160 रन की पारी रही। टी20 सीरीज शुरू होने से पहले उन्हें इस आंकड़े को छूने के लिए  156 रन की जरूरत थी, लेकिन पहले टी20 मैच में 26 रन की पारी खेलकर उन्होंने इस अंतर को कम करके 130 रन का कर दिया।

सुनील गावस्‍कर ने कही ये बड़ी बात
टीम इंडिया के कप्‍तान की बल्‍लेबाजी की प्रशंसा करते हुए महान सुनील गावस्‍कर मजाक में यह तक कह चुके हैं कि विराट के हाथ-पैर बांध दिए जाएं तो भी वे जोरदार बल्‍लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगा देंगे। 

Created On :   20 Feb 2018 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story