comScore

DRS सिस्टम में एश्टन टर्नर को नॉट आउट देने पर कोहली नाखुश

March 11th, 2019 01:01 IST
DRS सिस्टम में एश्टन टर्नर को नॉट आउट देने पर कोहली नाखुश

हाईलाइट

  • चौथे वनडे में मेहमान टीम ने मेजबान भारत को चार विकेट से हरा दिया।
  • इस हाई वोल्टेज गेम में दोनों टीमों को मिलाकर 717 रन बने।
  • भारत के कप्तान विराट कोहली ने DRS कॉल पर अपनी नाराजगी जताई है।

डिजिटल डेस्क, मोहाली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे वनडे में मेहमान टीम ने मेजबान भारत को चार विकेट से हरा दिया। इस हाई वोल्टेज गेम में दोनों टीमों को मिलाकर 717 रन बने। हालांकि रनों की बरसात के अलावा किसी और वजह से भी यह मैच सुर्खियों में रहा। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले एश्टन टर्नर को थर्ड अंपायर द्वारा नॉट आउट दिया गया। भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस निर्णय पर अपनी नाराजगी जताई है।

कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, आज के मैच में डीआरएस कॉल ने हम सभी को आश्चर्यचकित किया है। जैसे-जैसे मैच हो रहे हैं, डीआरएस द्वारा गलत निर्णय देना हर गेम में एक विषय बनता जा रहा है। मुझे लगता है कि ऐन मौकों पर गलत निर्णय देना बिल्कुल भी सही नहीं है।

कोहली 44वें ओवर में 41 रन पर बल्लेबाजी कर रहे एश्टन टर्नर के खिलाफ थर्ड अंपायर द्वारा दिए गए नॉट आउट के कॉल का जिक्र कर रहे थे। ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे कैच लेने के बाद एक जोरदार अपील की, जिसे ऑनफिल्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। इसके बाद कोहली ने रिव्यू की अपील की थी। जब गेंद बल्ले के पास से गुजर रही थी, तो स्नीकोमीटर में कुछ हलचल दिख रही थी। तीसरे अंपायर ने भी ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले को नहीं बदला और इसका खामियाजा भारतीय टीम को मैच हारकर उठाना पड़ा।

इससे पहले 85 रन पर खेल रहे उस्मान ख्वाजा के खिलाफ मैच के 31वें ओवर में भी एक फैसला भारत के पक्ष में नहीं गया था। जाधव के खिलाफ स्वीप का प्रयास करते हुए ख्वाजा को एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया था, लेकिन उन्होंने डीआरएस का इस्तेमाल किया। डीआरएस में बॉल-ट्रैकर का इस्तेमाल करने पर दिखा कि बॉल लेग स्टंप को मिस हो रही थी। वहीं  तीसरे वनडे में भी डीआरएस में एक गलत फैसला दिया गया था। रांची में खेले गए मैच में एरॉन फिंच को 93 रन पर आउट दिया गया था, जबकि बॉल ट्रैकर वह साफ तौर पर नॉट आउट दिख रहे थे।

कमेंट करें
9i1SD