मेलबर्न में मिली जीत का श्रेय विराट ने गेंदबाजों को दिया, बुमराह की जमकर की तारीफ

मेलबर्न में मिली जीत का श्रेय विराट ने गेंदबाजों को दिया, बुमराह की जमकर की तारीफ
हाईलाइट
  • बुमराह ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 9 विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच रहे

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत की खुशी जाहिर करते हुए अपने तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। सबसे ज्यादा विराट ने जसप्रीत बुमराह की सराहना की। कोहली ने कहा कि टेस्ट मैच में बुमराह की गेंदबाजी सबसे शानदार थी। मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। बुमराह ने इस मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक 9 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया। 

कोहली ने कहा, अगर एक बार आप 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरते हैं, तो मुझे लगता है कि ऐसे में अगर पिच सही है तो गेंदबाजों के लिए यह पर्याप्त होता है। मैं जानता था कि इस लक्ष्य को हासिल करना ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद मुश्किल होगा। हालांकि, हमारी जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। मुझे लगता है कि उनका प्रदर्शन शानदार रहा है खासकर जसप्रीत का। उन्होंने जिस प्रकार से टेस्ट मैच में गेंदबाजी की है, वह शानदार है। कप्तान ने कहा, पर्थ टेस्ट मैच में भी उनकी गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन उन्हें विकटें नहीं मिली थी। प्रबंधन ने उन्हें इसके बावजूद शांत रहने और धैर्य रखने की सलाह दी। अब उनके अच्छे प्रदर्शन के दम पर हमने मेलबर्न में टेस्ट मैच जीता है। मुझे एक कप्तान के तौर पर गर्व महसूस हो रहा है।

मैच में जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 53 रन पर 3 विकेट जबकि मैच में 86 रन देकर 9 विकेट झटके। डेब्यू टेस्ट सीजन में बुमराह के नाम पर अब 48 विकेट दर्ज हैं जो किसी तेज गेंदबाज का अपने पहले टेस्ट सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बुमराह का मोहम्मद शमी (71 रन पर दो विकेट) और इशांत शर्मा (40 रन पर दो विकेट) ने अच्छा साथ निभाया। इस तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने पिछले एक साल में विदेशों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है। इन तीनों ने मिलकर एक कैलेंडर इयर में विदेशी सरजमीं पर 134 विकेट (बुमराह 48, इशांत 40 और शमी 46) झटके। इस तिकड़ी ने मेलकम मार्शल, माइकल होल्डिंग और जोएल गार्नर की वेस्टइंडीज की तिकड़ी का 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1984 में विदेशी दौरों पर 130 विकेट लिए थे। 
 

Created On :   30 Dec 2018 6:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story