विराट ने कहा- वेस्टइंडीज का प्रदर्शन तारीफ के काबिल

Virat kohli said the performance of the West Indies deserves praises
विराट ने कहा- वेस्टइंडीज का प्रदर्शन तारीफ के काबिल
विराट ने कहा- वेस्टइंडीज का प्रदर्शन तारीफ के काबिल
हाईलाइट
  • कोहली सबसे तेज 10
  • 000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वन-डे रहा ड्रॉ

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। भारत और वेस्टइंडीज के बीच वन-डे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को विशाखापत्तनम में खेला गया, जिसका परिणाम ड्रॉ रहा। भारत ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 6 विकेट के नुकसन पर 321 रन का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज ने  7 विकेट के नुसान पर 321 रन बनाए और मैच ड्रॉ कर दिया। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के इस प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि, इंडीज टीम ने अच्छी क्रिकेट खेली जो तारीफ के काबिल है, इस प्रदर्शन के कारण ही वे मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहे।  

भारत की पहली पारी में कोहली ने नाबाद 157 रन बनाए। जिसके दम पर भारतीय टीम का स्कोर 321 रन पहुंचा। वहीं मैच के दौरान वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। इसके बाद आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को पांच रन बनाने थे। शाई होप (नाबाद 123) ने उमेश यादव की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर स्कोर बराबर कर दिया और मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, यह एक बहुत अच्छा मैच था। इस मैच का श्रेय मैं वेस्टइंडीज टीम को दूंगा। जिन्होंने अच्छी क्रिकेट का प्रदर्शन किया। खासकर दूसरी पारी के बाद जब उनके तीन विकेट जल्द ही गीर गए थे और फिर जीस तरह शिमरोन हेटमेर (94) तथा होप ने प्रदर्शन किया ओर मैच बनाया वे तारीफ के काबिल है। 

कोहली ने इस मैच में सबसे तेज अपने 10,000 रन पूरे किए। उन्होंने कहा, "मुझे अपनी इस पारी पर और अपने 10,000 रन की उपलब्धि हासिल करने पर गर्व है। यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैंने मैच से पहले ही सोच रखा था। इस पिच पर कोई भी टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी क्योंकि यहां मौसम गर्म था और बाद में आपको रनों का बचाव करना था। 

कोहली ने कहा, मैंने पूरी तरह से इस मैच का आनंद लिया। वेस्टइंडीज ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे वे इस मैच को टाई कराने के हकदार थे। यह मैच हमारे लिए चुनौतीपूर्ण था, जब रन रेट छह के नीचे गिर गया था मैंने सोचा कि वे एक मजबूत स्थिति में हैं। लेकिन कुलदीप, चहल, उमेश और शमी ने अच्छी गेंदबाजी की। 

Created On :   25 Oct 2018 6:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story