comScore

संगकारा और जयवर्धने ने कोहली को बताया दुनिया का महानतम बल्लेबाज

February 13th, 2019 01:09 IST
संगकारा और जयवर्धने ने कोहली को बताया दुनिया का महानतम बल्लेबाज

हाईलाइट

  • संगकारा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आने वाले समय का महानतम बल्लेबाज बताया है।
  • संगकारा ने कहा कि दुनिया में इस वक्त जो चंद टॉप क्लास बल्लेबाज हैं, उनमें कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं।
  • कोहली फिलहाल टेस्ट और वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान कुमार संगकारा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आने वाले समय का महानतम बल्लेबाज बताया है। संगकारा ने कहा कि दुनिया में इस वक्त जो चंद टॉप क्लास बल्लेबाज हैं, उनमें कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं। कोहली फिलहाल टेस्ट और वनडे में पहले रैंक पर काबिज हैं। इसके अलावा श्रीलंका के ही पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने भी कोहली की काफी तारीफ की है।

संगकारा ने कहा, कोहली के बैटिंग को देखा जाए, तो सब कुछ उनकी श्रेष्ठता को दर्शाता है। मुझे लगता है कि वह इस वक्त विश्व में बाकी क्रिकेटरों की तुलना में सबसे बेहतर हैं। जैसे-जैसे वह आगे बढ़ेंगे उनकी बल्लेबाजी और बेहतरीन होगी और वह दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में गिने जाएंगे। 

संगकारा ने कहा, उनके पास स्कोर करने की अद्भुत क्षमता है। उनकी बैटिंग स्टाइल सॉलिड है और जिस तरह से वह शॉट लगाते हैं, वह देखते ही बनता है। उनका टेंपो शायद ही कभी चेंज होता है। वह मैच के हालात को बहुत जल्दी भांप लेते हैं। जब वह मैदान पर होते हैं, तो खेल के प्रति उनका उत्साह देखते ही बनता है। दूसरे खिलाड़ियों को उनसे सीखने की जरूरत है कि कैसे उन्होंने बैटिंग और एटिट्यूड को बनाए रखा है।

वहीं महेला जयवर्धने ने कहा कि कोहली में सबसे अच्छी चीज यह है कि वह केवल ऑनफील्ड नहीं ऑफफील्ड भी प्रेशर झेलने में माहिर हैं। हम सचिन तेंदुलकर को देखते हुए बड़े हुए हैं। वह भी इसी कला में माहिर थे। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने इसे संभाला। अगले जनरेशन के लिए विराट पर ही यह दारोमदार होगा।

बता दें कि कोहली ने 2018 में 14 टेस्ट मैचों में 1345 रन बनाए थे। वहीं 18 वनडे में उन्होंने 1400 रन बनाए थे। पिछले साल किसी भी बल्लेबाज द्वारा वनडे में यह सबसे ज्यादा रन था। इस वजह से उन्हें हाल ही में क्रिकेटर ऑफ द ईयर, वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर और टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर एवार्ड से भी नवाजा गया।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 38 | 21 April 2019 | 04:00 PM
SRH
v
KKR
Rajiv Gandhi Intl. Cricket Stadium, Hyderabad
IPL | Match 39 | 21 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
CSK
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru