द्रविड़ के जन्मदिन पर सहवाग का मजेदार ट्वीट

virender sehwag wish rahul dravid birthday on wish twitter
द्रविड़ के जन्मदिन पर सहवाग का मजेदार ट्वीट
द्रविड़ के जन्मदिन पर सहवाग का मजेदार ट्वीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। द ग्रेट वाल के नाम से मशहूर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का 11 जनवरी को जन्मदिन है। द्रविड़ आज 45 साल के हो गए। ट्विटर पर लगातार एक्टिव रहने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने द्रविड़ को अपने ही अंदाज में जन्मदिन की शुभकामान दी है। उन्होंने द्रविड़ को चीन की दीवार से भी ज्यादा मजबूत कहते हुए मजेदार ट्वीट किया है।

इस दौरान सहवाग ने दो तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर चीन की दीवार की है, जिसकी तुलना द्रविड़ से करते हुए उन्होंने लिखा है- "इसे तोड़ा और हिलाया भी जा सकता है।" दूसरी तस्वीर में वह बाइक की पिछली सीट पर बैठे हैं, जिसे द्रविड़ ड्राइव कर रहे हैं। उन्होंने लिखा है। "इस दीवार की सवारी अटूट है, बस इसके पीछे बैठ जाओ, आराम करो और सुरक्षित सवारी करो। #HappyBirthdayDravid। अंडर-19 के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।
 


एक से बढ़कर एक कीर्तिमान
राहुल द्रविड़ के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 164 टेस्ट मैच में 13,288 रन बनाए। जबकि 344 वनडे में 10,889 रन जुटाए। कुल मिलाकर 508 इंटरनेशनल मैच और रन 24,177 और इनमें 48 शतक। वनडे में 196 कैच और टेस्ट में 210 कैच और न जाने कितने वनडे मैचों में विकेट कीपिंग। ये सब आंकड़े तो हर जगह मिल जाएंगे, लेकिन उनकी पारियों के बारे में ज्यादा किसी को नहीं पता। राहुल द्रविड़ जब क्रीज पर उतरते थे, तो वो या तो मैच बचाके आते थे या फिर मैच बना कर। ज्यादातर मुकाबलों में द्रविड़ मैच बनाकर ही आए हैं और यही कारण था कि द्रविड़ सबसे "भरोसेमंद" खिलाड़ी थे।

राहुल की पत्नी विजेता ने ये बताया
राहुल द्रविड़ की पहचान हमेशा कम बोलने वाले क्रिकेटर की तरह रही है। राहुल की पत्नी विजेता ने एक वेबसाइट में लिखा था कि "शादी से पहले राहुल एक-दो बार नागपुर हमारे यहां खाना खाने आए थे। उस वक्त वो अपने बारे में कुछ बोल ही नहीं रहे थे और उन्हें देखकर लग ही नहीं रहा था कि ये टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर हैं। राहुल मुझसे मेरी मेडिकल की पढ़ाई के बारे में ही पूछे जा रहे थे और अपने बारे में कुछ बोल ही नहीं रहे थे।" इसी के आगे विजेता ने ये भी लिखा "कई बार फोन करते वक्त मुझे उनसे बोलना पड़ता है कि मैं तुम्हारी वाइफ बोल रही हूं, तुम प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं हो।"

 

Created On :   11 Jan 2018 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story