पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला Vivo Nex लॉन्च, जानें कीमत

Vivo Nex Launched in India With Pop-Up Selfie Camera, 8GB of RAM
पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला Vivo Nex लॉन्च, जानें कीमत
पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला Vivo Nex लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। VIVO ने अपने नये और अनोखे पॉप अप सेल्फी कैमरा वाले VIVO NEX को इंडिया में लॉन्च कर दिया है। VIVO NEX स्मार्टफोन कई खासियतों के साथ आता है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम शामिल हैं। लॉन्च इवेंट में Vivo ने स्मार्टफोन में मौजूद नए कूलिंग सिस्टम की जानकारी दी। दावा किया गया है कि इसकी मदद से फोन लंबे वक्त तक गेम खेलने के बाद भी गर्म नहीं होगा।  दरअसल, Vivo ने चीनी मार्केट में Vivo Nex सीरीज के Vivo Nex A और Vivo Nex S हैंडसेट लॉन्च किए थे। Vivo Nex A मॉडल को भारत नहीं लाया गया है। Vivo Nex स्मार्टफोन कई खासियतों के लिए जाना जाता है।

 

 

स्पेसिफिकेशन

डुइल सिम वाले Vivo Nex स्मार्टफोन में 6.59 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2316 पिक्सल) सुपर एमोलेड "अल्ट्रा फुलव्यू" डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। Vivo Nex में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ओएस 4.0 है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज है। जुगलबंदी में 8 जीबी रैम दी गई है। जो 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट नहीं है। कनेक्टिविटी फीचर में डुअल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी-टाइप सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। 

 

Image result for Vivo Nex S

 

अब बात फोन के कैमरा सैटअप की, कंपनी ने इस फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है। ऐसा स्मार्टफोन के डिस्प्ले के चारों किनारों से बेजल की छुट्टी करने के लिए किया गया है। स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.0 अपर्चर वाला है। यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स और फेस ब्यूटी से लैस है। रियर हिस्से पर वीवो नेक्स में डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.4 अपर्चर वाला है। रियर कैमरा सेटअप एलईडी फिल लाइट के साथ आता है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यह पोर्ट्रेट बोकेह, एआर स्टीकर्स, स्लो मोशन और बैकलाइट एचडीआर के साथ आता है।

 

 

कीमत 

यदि आप Vivo Nex खरीदना चाहते हैं तो आपको 44,990 रुपये खर्च करने पड़ेगे। इसकी बिक्री 21 जुलाई से ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया और कंपनी की वेबसाइट पर शुरू होगी। फोन चुनिंदा रिटेल स्टोर में भी उपलब्ध होगा। Amazon India पर प्री-ऑर्डर बुकिंग आज शुरू हो जाएगी। लॉन्च ऑफर में एक्सचेंज पर 5,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट, बिना ब्याज वाले EMI, वन टाइम मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट, HDFC क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ कैशबैक और बायबैक ऑफर शामिल हैं।

Created On :   20 July 2018 5:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story