भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन की नई जनरेशन 'Passat'

Volkswagens new generation car Passat Launch in India
भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन की नई जनरेशन 'Passat'
भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन की नई जनरेशन 'Passat'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोक्सवेगन की अपडेटेड नई जनरेशन कार "पसाट" ने अब भारत में अपने कदम रख दिए हैं। कंपनी ने अपनी इस अपडेटेड पसाट को भारत में लॉन्च कर दिया है। फोक्सवेगन ने इस कार को दो वेरिएंट्स कंफर्टलाइन और हाईलाइन में लॉन्च किया है। हाईलाइन इसका टॉप मॉडल है, जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 32.99 लाख रुपए है। कंपनी ने इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 29.99 लाख रुपए रखी है।

नई पसात में फोक्सवैगन फैमिली कारों जैसा ही डिजाइन है। इसमें स्लीक और ग्रेसफुल सिडैन कारों जैसा लुक दिया गया है। बाहरी अपडेट्स की बात करें तो इसके बम्पर्स को अपडेट किया गया है। फोक्सवैग ने इसके ग्रिल में भी अपडेट किया है और यह काफी हद तक फोक्सवैगन टिगुआन एसयूवी जैसा है। एलईडी हेड और टेल लैम्प्स भी दिए गए हैं, जो कि इसे मॉडर्न टच देते हैं। कंपनी ने इस कार में दमदार इंजन देने के साथ बेहतरीन फीचर्स भी दिए हैं। दुनिया भर में फोक्सवेगन लगभग 43 साल से पसाट बेच रही है और भारत में इस नई पसाट को एमक्यूबी प्लैटफॉर्म के साथ लॉन्च किया गया है।

19 inch aluminium alloy wheels

फोक्सवेगन ने इस कार में 2.0-लीटर का टीडीआई इंजन दिया है जो 174 बीएचपी पावर जनरेट करता है। कंपनी ने इस कार में 6-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया है। यह फोक्सवेगन की पहली सिडान है जिसे एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इस कार में डायनामिक चेसिस कंट्रोल भी दिया गया है। सबकी उम्मीदों से अलग कंपनी ने इस कार को किसी हाईब्रिड इंजन के साथ लॉन्च नहीं किया है। यह फोक्सवेगन का दूसरा बड़ा लॉन्च है जो कंपनी ने 2017 में किया है, इससे पहले कंपनी ने टिगुआं लॉन्च की थी

यूं तो वर्ल्डवाइड पसात का 8वीं जेनरेशल मॉडल बेचा जा रहा है लेकिन भारत में यह पसात का तीसरी जेनरेशल का मॉडल है। यह सिडैन कंपनी के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है। इसे मेड इन इंडिया कार भी कहा जा सकता है।

फीचर्स के मामले में पसाट को काफी प्रिमियम बनाया गया है। 12.3-इंच का टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर कार को एंडवांस बनाता है। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नया पार्किंग असिस्ट सिस्टम और ट्रिपल स्लेट ग्रिल के साथ एलईडी हैडलैंप्स, सिग्नेचर डीआरएल और लाइट असिस्ट फीचर भी दिया गया है। भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा कैमरी, होंडा अकॉर्ड और कंपनी की ही स्कोडा सुपर्ब से होने वाला है।

Created On :   10 Oct 2017 6:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story