मेरा नाम वोटर लिस्ट में है क्या, कौन जीतेगा? वोटर हेल्पलाइन सेंटर पर आ रहे लगातार कॉल

Voter helpline center receiving tremendous response from voters
मेरा नाम वोटर लिस्ट में है क्या, कौन जीतेगा? वोटर हेल्पलाइन सेंटर पर आ रहे लगातार कॉल
मेरा नाम वोटर लिस्ट में है क्या, कौन जीतेगा? वोटर हेल्पलाइन सेंटर पर आ रहे लगातार कॉल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिलाधीश कार्यालय में शुरू हुए वोटर हेल्पलाइन सेंटर को वोटरों का जबरदस्त प्रतिसाद मिल रहा है। अब तक 1281 लोगों ने यहां फोन कर जरूरी जानकारी मांगने के साथ ही अपने विचार भी साझा किए। 1262 लोगों ने मेरा नाम वोटर लिस्ट में है क्या से लेकर कौन जीतकर आएगा इस संबंध में कॉल किए गए।  

वोटरों को किसी प्रकार की परेशानी न हो और उनकी समस्या का समाधान हो, इसलिए जिलाधीश कार्यालय में वोटर हेल्पलाइन सेंटर शुरू किया गया है। अब तक यहां 1281 कॉल आए हैं। इसमें सर्वाधिक 1262 कॉल मेरा नाम वोटर लिस्ट में है क्या, चुनाव कब है, कौन जीतेगा, कौन उम्मीदवार है ऐसे मजेदार सवाल पूछे जा रहे हैं। इसके अलावा वोटर फीड बैंक भी ले रहे हैं। 2 लोगों ने फीडबैक लिया और 17 लोगों ने यहां शिकायतें भी की। जिला प्रशासन के पास यह सारा रिकार्ड दर्ज है। नए वोटरों में ज्यादा उत्साह है। वोटरों की क्यूरी का समाधान किया जा रहा है। 

3213 जगह हुआ वीवीपैट का डेमो 
चुनाव में ज्यादा से ज्यादा पारदर्शिता व वोटरों की हर शंका का समाधान हो, इसलिए जिले में 25 टीमें घूम रही है। इसमें 120 लोग काम पर लगे हैं। अब तक 3213 जगह वीवीपैट का डेमो हुआ है। 2 लाख 10 हजार 966 वोटर वीवीपैट से वोट (डेमो के तौर पर) डाल चुके है। एक को वोट दिया और दूसरे को वोट गया, ऐसी एक भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई। जहां अधिक से अधिक लोग आते हैं, ऐसी जगहों पर यह डेमो किए जा रहे हैं। 
 
किसी के मन में शंका-कुशंका न रहे 
वोटर हेल्पलाइन सेंटर को भारी प्रतिसाद मिल रहा है। हर व्यक्ति का समाधान करने की कोशिश हो रही है। कौन उम्मीदवार है, कौन जीतेगा, कब चुनाव है ऐसे भी काल आ रहे हैं। वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने से लेकर वोट ट्रांसफर करने तक की जानकारी दी जा रही है। वीवीपैट का डेमो जारी है। अब तक 2 लाख 10 हजार 966 लोग वोट (डेमो) डाल चुके हैं। कही से कोई शिकायत नहीं मिली। जिसे वोट दिया, उसी की पर्ची स्क्रीन पर आ रही है। किसी के मन में शंका-कुशंका न रहे इसी पर हमारा जोर है। डेमो में ज्यादा से ज्यादा लोगों के जुड़ने के अलावा चुनाव को राष्ट्रीय पर्व के तौर पर लेना चाहिए। 
- अश्विन मुदगल, जिलाधीश व जिला निर्वाचन अधिकारी नागपुर
 

Created On :   23 Feb 2019 10:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story