comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पश्चिम बंगाल के 19 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए री-काउंटिंग, हिंसा अभी भी जारी

BhaskarHindi.com | Last Modified - May 16th, 2018 18:22 IST

5.2k
0
0

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के 19 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए पुनर्मतदान शुरू बुधवार को शुरू हो गया है। 19 जिलों के 568 बूथों पर वोटिंग फिर से हो रही है। राज्य चुनाव आयोग ने मतदान के लिए केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। बता दें कि सोमवार को हुए पंचायत चुनाव में जमकर हिंसा हुई थी जिसमें कई लोग घायल हुए थे। कई जगहों पर मतदान केंद्रों को लूट लिया गया और मत पेटियों को पानी में डाल दिया गया था। बता दें कि मतगणना कल (17 मई ) को होगी। 

वीडियो में देखिए कैसे बंदूक के बल पर बूथ पर अज्ञात लोग धमकाते हुए।

बता दें कि राज्‍य चुनाव आयोग ने 568 बूथों पर फिर से मतदान कराने के आदेश दिए थे। राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि हुगली के 10, पश्चिम मिदनापुर के 28, कूचबिहार के 52, मुर्शिदाबाद के 63, नदिया के 60, उत्तरी 24 परगना के 59, मालदा के 55, उत्तर दिनाजपुर के 73 और दक्षिण के क्षेत्र 24 परगना के 26 मदतान केंद्रों पर फिर से मतदान हो रहा है। 14 मई को पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है। वोटिंग के लिए कड़े सुरक्षा इंतजामों के प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद कई इलाकों में जमकर खूनी संघर्ष हुआ।


चुनावी हिंसा में करीब 26 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। यह चुनाव पश्चिम बंगाल के लिए कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण हैं। खासकर, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सबसे बड़े चुनाव होने के कारण सभी की निगाहें इन पर टिकी हुई हैं। पंचायत चुनाव को लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल माना जा रहा है। राज्य चुनाव आयोग अधिकारी के मुताबिक, अब पंचायत चुनाव का अंतिम मतदान 73 फीसद से बढ़कर 82.13 फीसद हो गया है।


मालदा के रतुआ में 76 नंबर बूथ से कुछ अज्ञात बंदूकधारी लोग बैलैट बॉक्स लेकर फरार हो गए।  

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर