चुनाव प्रचार थमा, 22 ग्राम पंचायतो में 17 को होगा मतदान

Voting will be held on 17th january in 22 gram panchayat in Singrauli
चुनाव प्रचार थमा, 22 ग्राम पंचायतो में 17 को होगा मतदान
चुनाव प्रचार थमा, 22 ग्राम पंचायतो में 17 को होगा मतदान

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। जिले की 22 ग्राम पंचायतों और नगर निगम के वार्ड-27 के उपचुनाव का चुनाव प्रचार सोमवार की शाम 5 बजते ही थम गया। पिछले करीब 10 दिनों से चली आ रही प्रचार की जददोजहद से तो छुटकारा मिल गया लेकिन अब मतदान की तैयारी प्रारंभ हो गयी है। एक-एक वोट को घरों से निकालना और फिर अपने पक्ष में मतदान कराने को लेकर रणनीति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 17 जनवरी को सुबह 7.30 बजे से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हो जायेगी, जो कि शाम 5 बजे तक चलेगी। उसके बाद मतगणना 20 जनवरी को सुबह पचौर स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में की जायेगी। हालांकि पंचों की मतगणना मतदान केन्द्र पर ही रिटर्निंग आफिसर द्वारा करवाकर विजेता प्रत्याशी की घोषणा कर दी जायेगी। पंचों का चुनाव बैलेट पेपर से होगा, जबकि सरपंच और पार्षद का चुनाव ईव्हीएम मशीन के द्वारा कराया जायेगा। चुनाव प्रेक्षक अनूप तिवारी की मौजूदगी में कलेक्टर अनुराग चौधरी, एसपी विनीत जैन, जिपं सीईओ प्रियंक मिश्रा, एसडीएम विकास सिंह ने सोमवार को सुबह पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्रॉगरूम का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मतगणना की व्यवस्था को भी परखा और समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिये। जिसके बाद कॉलेज में दिनभर मातहत अधिकारियों का जमावड़ा लगा रहा। एसडीएम चितरंगी एसपी मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर संजय जैन, जिला आबकारी अधिकारी अनिल जैन आदि तैयारियों में लगे रहे। नगर निगम का अमला बिजली की पर्याप्त व्यवस्था कराने में व्यस्त रहा।
आज रवाना होंगे मतदान दल
सरकारी अमला आज ही मतदान सामग्री और पोलिंग पार्टियों की तैयारियों में जुटा रहा। क्योंकि कल दोपहर से मतदान दलों की रवानगी शुरू हो जायेगी। चुनाव आयोग का निर्देश है कि मतदान दल एक दिन पूर्व ही शाम तक मतदान केन्द्रों पर पहुंच जायें। इसके साथ ही चुनाव सामग्री की वापसी और मतगणना की तैयारियां भी चल रही हैं। ताकि सभी तैयारियां समय से पूर्व ही पूरी करा ली जायें। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिये भी व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये गये हैं। चारों ओर जाली लगाकर उस क्षेत्र को सुरक्षित कर दिया गया है। इसके साथ ही पर्याप्त सुरक्षा बल भी तैनात रहेंगे। वरिष्ठ अधिकारी इन सारी व्यवस्थाओं को स्वयं ही देख रहे हैं।
जनसुनवाई रहेगी प्रभावित
जिले के तमाम अधिकारी मंगलवार को मतदान सामग्री के वितरण और पोलिंग पार्टियों को रवाना करने में लगे रहेंगे, इसलिये जनसुनवाई में उपस्थित नहीं हो पायेंगे। इसके बावजूद जनसुनवाई अपने निश्चित समय पर आयोजित की जायेगी।

 

Created On :   16 Jan 2018 7:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story