comScore
Dainik Bhaskar Hindi

खाकी छोड़ खादी पहनने की तैयारी, SDOP ने दिया वीआरएस का आवेदन

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:37 IST

1.2k
0
0
खाकी छोड़ खादी पहनने की तैयारी, SDOP ने दिया वीआरएस का आवेदन

दैनिक भास्कर न्यूज़ डेस्क, सतना। जिले के नयागांव पुलिस अनुभाग के एसडीओपी ने नई पारी खेलने की तैयारी शुरू कर दी है। खाकी छोड़कर खादी पहनने के लिए पिछले काफी समय से बेताब एसडीओपी ने शासकीय सेवा को नमस्कार की प्रक्रिया के तहत वीआरएस का आवेदन दे दिया है।

एसडीओपी नयागांव पन्नालाल अवस्थी ने पुलिस सेवा को अलविदा कहने की तैयारी कर ली है।पुलिस उपाधीक्षक रैंक के अफसर अवस्थी ने स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति के लिए आवेदन दो दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक मिथिलेश शुक्ला के समक्ष प्रस्तुत कर दिया है।उनका आवेदन पुलिस मुख्यालय को मंजूरी के लिए भेज भी दिया गया है।एसपी श्री शुक्ला ने भी उनके वीआरएस आवेदन की पुष्टि की है। नयागांव एसडीओपी के तौर पर पदस्थापना के बाद से ही अवस्थी ने पुलिसिंग से ज्यादा सामाजिक गतिविधियों में रूचि लेना शुरू कर दिया था। एक तरह से पुलिसिंग उनके लिए साइड वर्क बन कर रह गई थी।

मंदाकिनी सफाई अभियान चला कर उन्होंने लोगों से जुड़ने का खूब प्रयास किया और अपनी अलग टीम बनाने की कोशिश लगातार जारी रखी। उनकी गतिविधियां देख कर यह कयास लगाया जाने लगा था कि वे रिटायरमेंट के बाद नई पारी शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन रिटायरमेंट के एक साल पहले ही उन्होंने अब ऐसे दौर में वीआरएस का आवेदन प्रस्तुत किया है जब चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होने हैं।

इस वक्त उनके इस कदम को खाकी छोड़ खादी के साथ उनकी नई पारी से जोड़कर देखा जा रहा है। सम्भवतः वे इसे गोपनीय रखना चाह रहे हैं शायद इसीलिए अभी विभाग के ही नहीं खुद उनके अनुभाग के ही अधिकारियों, कर्मचारियों को इस बारे में पता नहीं लग पाया है। जिस क्षेत्रीय जनता के प्रतिनिधि बनने की उनकी तमन्ना है वह भी इससे अंजान है।हालांकि यह जनता के जानने का मसला भी नहीं है और अवस्थी आवेदन मंजूर होने तक तो अभी ड्यूटी पर ही हैं। बुधवार को उन्होंने डीआईजी के दौरे के दौरान जिला मुख्यालय में हुए कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download