comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अनोखा चमत्कार, शिवलिंग से अचानक ही फूट पड़ी जलधारा, देखें वीडियो

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 06th, 2017 09:51 IST

6.2k
0
0
अनोखा चमत्कार, शिवलिंग से अचानक ही फूट पड़ी जलधारा, देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, पुणे। दुनिया में चमत्कारों की कमी नही है। अक्सर ही ये आश्चर्य में डाल देते हैं लेकिन कई बार हम भगवान की बनाई प्रकृति और उसके नजरों के बारे में सोचने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसे नजारे जिनके रहस्यों को विज्ञान के लिए सुलझापाना भी पाॅसिबल नहीं होता। एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। 

स्वतः ही निकला जल 

ये वीडियो पुणे जिले के गांव कंडोली के पास का ही बताया जा रहा है। इसमें भगवान शंकर की जिलहरी से जल की धारा फूट पड़ी जिलहरी में पिंडी के स्थान से जलधारा फूटी। कहा जाता रहा है कि गांव के समीप ही जमीन की खुदाई की जा रही थी, जिसके दौरान ये अद्भुत शिवलिंग मिला जिससे स्वतः ही गंगा स्वरूपी जलधारा निरंतर प्रवाह से निकलने लगी। 

बांधा गया पानी 

शिवलिंग से निकली जलधारा का जल थोड़ी ही देर में चारों ओर फैल गया। जिसे ईंट के सहारे बांधकर रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वह इससे भी बाहर हो गया। इसकी सूचना जैसे ही चारों ओर फैली लोगों की भीड़ जमा हो गई। कोई इसे शिव का चमत्कार बताता रहा तो किसी ने इसे किसी आपदा का संकेत कहा।

शिव का चमत्कार 

चमत्कार मानकर दवा और शिव के आशीर्वाद के रूप में लोगों ने इसका जल भरकर रख लिया। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि भगवान शंकर की जिलहरी जिस स्थान पर है वहां नीचे कोई तालाब जलस्रोत रहा होगा, जो खुदाई की वजह से उसी स्थान से फूट पड़ा। वीडियो अच्छे खासे व्यूज बटोर रहा है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें