comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पाक से मुकाबले को तैयार टीम इंडिया

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 21:20 IST

1.1k
0
0
पाक से मुकाबले को तैयार टीम इंडिया

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मुकाबलों को गंभीरता से लेने जा रही है. चाहे वह पाकिस्ताटन के खिलाफ मैच हो या फिर किसी और टीम के खिलाफ, टीम सभी मुकाबलों में जीत के लिए मैदान में उतरेगी. यह बात इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रवानों होने से पहले कप्ताीन विराट कोहली ने यहां प्रेस से बातचीत में कही. विराट ने कहा कि उन्हें पूर्व कप्ताडन महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह से बड़ी उम्मी्दें हैं. कोहली ने कहा कि उनकी टीम चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

पाकिस्तान से होने वाले मैच के लिए टीम इंडिया उत्साहित है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कोहली ने कहा कि बाकी मैचों की तरह ही पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला जाएगा। कोहली ने कहा कि भारत-पाकिस्तान का मैच हमेशा फैन्स के लिए काफी रोमांचक रहता है। लेकिन, पहली बार पाकिस्तान से नहीं खेलने जा रहे, हम बाकी मैचों की तरह ही पाकिस्तान से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। एमएस धोनी और युवराज सिंह की टीम में उपयोगिता के बारे में विराट कोहली ने कहा कि यह दोनों टीम इंडिया के मजबूत स्तंभ हैं. उन्होंने यह भी कहा कि धोनी और युवी दोनों अच्छी तरह जानते हैं कि अपने अनुभव का इस्तेमाल कैसे करना है. आईपीएल की असफलता से बहुत कुछ सीखा है.

कोहली ने स्वीकार किया कि चैम्पियंस ट्राफी विश्व कप से अधिक प्रतिस्पर्धी है जिसमें सीमित शेड्यूल में शीर्ष आठ टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होती हैं. कोहली ने कहा ,"इस टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा का स्तर काफी उंचा होता है. विश्व कप में आपको लय में आने के लिये लीग मैच मिलते हैं लेकिन चैम्पियंस ट्रॉफी में पहले ही मैच से अच्छा खेलना पड़ता है. यदि नहीं खेलेंगे तो जल्दी बाहर हो जाएंगे." टूर्नामेंट का पहला मैच 2013 संस्करण के उपविजेता इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच दि ओवल में खेला जायेगा. वहीं इंग्लैंड को एक रोमांचक मुकाबले में हराकर 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को एजबेस्टन में अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

आठ 'चैंपियन' टीमों के बीच होने वाला ये 'मिनी वर्ल्ड कप' 1 से 18 जून तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जायेगा. टीमों को दो ग्रुप्स में बांटा गया है. ग्रुप ए में मेज़बान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को रखा गया है जबकि ग्रुप बी में गतविजेता भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमें मौजूद हैं. सभी टीमें 3-3 लीग मुकाबले खेलेंगी और दोनों ग्रुप से दो शीर्ष टीमें सेमीफइनल में प्रवेश करेंगी.

भारतीय टीम इस प्रकार हैं... विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदारनाथ जाधव, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जस्प्रीत बुमरा, मोहम्म शमी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर