सस्ते में करें अरमान पूरे, इंडिया की सबसे बेहतरीन 5 Modified Cars

We bring you five beautifully modified replicas of regular cars.
सस्ते में करें अरमान पूरे, इंडिया की सबसे बेहतरीन 5 Modified Cars
सस्ते में करें अरमान पूरे, इंडिया की सबसे बेहतरीन 5 Modified Cars

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेशी और लग्जरी कारों पर भारी भरकम इंपोर्ट ड्यूटी लगने की वजह से कई सारे कार शौकीनों के सपने अधूरे रह जाते हैं, लेकिन सस्ते में अपने अरमान पूरे करने के लिए कुछ शौकीनों ने इसका रास्ता निकाला। देश में ऐसे कई आर्टिस्ट हैं जो कार को बेहतरीन ढंग से मॉडिफाई करते हैं। इंडिया की सड़कों पर आप को ऐसी कई कारें देखने मिल जाएंगी जो हूबहू महंगी कारों की तरह दिखती हैं लेकिन हकीकत कुछ और ही होती है। यदि आप भी अपनी कार या एसयूवी मॉडिफाई करना चाहते हैं तो हमारी ये रिपोर्ट आपके काम की है। इस रिपोर्ट आपको कुछ कारें दिखाने जा रहे हैं जो मॉडिफाई की गई हैं।

 

Chevrolet Cruze से Camaro

 

Chevrolet Cruze इंडिया में कार शौकीनों की सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से एक है। इस शक्तिशाली गाड़ी में ढेर सारे कॉस्मेटिक चेंज किये गए हैं ताकि ये Chevrolet Camaro जैसी दिखे। इस कार में एकदम नया एक्स्टीरियर है और इसका कोई भी बॉडी पार्ट असली Cruze जैसा नहीं दिखता। इसमें नया बोनट, हेडलैंप, ग्रिल, बम्पर, फेंडर, टेल लैंप, और बूट-लिड स्पॉइलर है और गलविंग दरवाजे भी हैं। इस कार को पूरी तरह से तैयार होने में 5-6 महीनों का समय लगा। इसके इंटीरियर को रेड और ब्लैक थीम से अपडेट किया गया है।

 

Force Gurkha से Mercedes-Benz G-Class

 

 

Force Gurkha अपने स्टॉक रूप में भी काफी हद तक आइकोनिक G-Wagen जैसी दिखती है।  ये मॉडिफाइड उदाहरण साउथ इंडिया का है जहां कार को बिल्कुल G-Wagen जैसा दिखने के लिए मॉडिफाई किया गया है। और मनचाहा नतीजा पाने के लिए रूफ पैनल और व्हील आर्च की रीस्ट्रक्चरिंग जैसे मॉडिफिकेशन किये गए हैं। कार में Mercedes-Benz का ओरिजिनल लोगो, हेडलैंप, टेल लैंप, और डीआरएल है। इस काम को पूरा होने में 5 महीने लगे और इसे X7R रंग से रंग गया है, जो Audi के मॉडल्स का ओरिजिनल कोमोलोर है। ये गाडी लाजवाब दिखती है और इस पूरे काम में लगभग 7 लाख रुपये लगे हैं।

 

Mahindra Thar से Jeep Wrangler

 

 

ओरिजिनल Wrangler इंडिया में उपलब्ध है, इसका बड़ा प्राइस टैग इसे बहुत सारे शौकीनों की पहुंच से दूर रखता है। यूं तो इंडिया में Mahindra Thar को Wrangler रेप्लिका में कन्वर्ट करने के ढेर सारे उदहारण हैं, लेकिन ये वाला सबसे ज्यादा सटीक है। इसे Jeep Clinic द्वारा किया गया है, और इसमें शामिल बदलावों में नए हेडलैंप, फेंडर, और फ्रंट ग्रिल है। इसके विंडशील्ड को भी मॉडिफाई किया गया है ताकि ये और झुकी हुई लगे और इससे ओरिजिनल Rubicon लुक और फील आये। 

 

Toyota Corolla से Ferrari F430

 

 

आइकोनिक Ferrari F430 जैसी दिखने वाली कार के अन्दर असल में एक साधारण Toyota Corolla की बॉडी है। ये कार 5-सीटर नहीं है और बॉडी के जगह फाइबरग्लास शेल है। ये गाड़ी काफी दिलचस्प दिखती है और इंडियन रोड कंडीशन में बढ़िया परफॉर्म करने के लिए इसमें पर्याप्त ग्राउंड क्लीयरेंस भी है। आम लोगों के लिए इस लाल रंग के रेप्लिका को ओरिजिनल से अलग करने में मुश्किल होगी।

 

Hindustan Contessa से Dodge Charger

 

 

Hindustan Contessa इंडिया की पहली ऐसी गाड़ी थी जो muscle कार से प्रेरित थी। इसमें muscle कार के गुण थे लेकिन इसका लुक वैसा नहीं था।  Contessa पहले ही विंटेज गाड़ी बन चुकी है।  मॉडिफाई करने वालों ने इसे Dodge Charger का लुक देकर इसमें एक नयी जान फूंक दी है।  इस कार का नाम Grey Hound है और इसका अगला हिस्सा पूरी तरह से रीडिजाईन किया गया है। इसमें नया ग्रिल, बोनट, और फ्रंट बम्पर है। हेडलैंप अब ऑल-एलइडी हैं और शानदार दिखते हैं। ये कार काफी हद तक (Dodge Charger) उस कार से मिलती है जो मशहूर हॉलिबुड एक्टर विन डीजल अपनी फिल्मों में चलाते हुए नजर आते हैं।

 

ऑटोमोबाइल जगत की खबरों के अलावा इस तरह की अलग खबरों को जानने के लिए पढ़ते रहिए bhaskarhindi.com

Created On :   15 Jan 2018 5:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story