comScore

डकैती डालने की बना रहे थे योजना - पुलिस ने किया गिरफ्तार ,रखे थे घातक हथियार

September 06th, 2019 18:41 IST
डकैती डालने की बना रहे थे योजना - पुलिस ने किया गिरफ्तार ,रखे थे घातक हथियार

डिजिटल डेस्क रीवा । बरदहा घाटी के जंगल में असलहों के साथ पुलिस ने सात लोगों को पकड़ा है। एडी गश्त के दौरान हाथ आए ये आरोपी किसी बड़ी वारदात की फिराक में थे। पकड़े गए आरोपियों पर पूर्व से भी चोरी, मारपीट, लूट और आम्र्स एक्ट के अपराध दर्ज है। बीती रात गश्त के दौरान पकड़े गए इन लोगों पर अतरैला पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम किया है। बताया जा रहा है कि गुण्डा एवं अपराधियों की धरपकड़ के अभियान के बीच पुलिस को मुखबिर से इन लोगों के जंगल में मौजूद होने की सूचना मिली, जिस पर घेराबंदी कर इन्हें दबोचा गया। पुलिस के मुताबिक आरोपियों का क्षेत्र में लम्बे समय से आंतक था और आए दिन वारदात करते थे।
ये हुए गिरफ्तार
पुलिस ने जिन सात लोगोंको जंगल से गिरफ्तार किया है, उनमें देवेन्द्र कुमार तिवारी पिता योगेन्द्र प्रसाद 21 वर्ष निवासी जोन्हा थाना अतरैला, प्रदीप कुमार मिश्रा उर्फ मास पिता राजेश 21 वर्ष निवासी बरौनी ठकुरान थाना जवा, अरूण कुमार उर्फ टोपी पिता सुखदेव 24 वर्ष निवासी अ_ईसा थाना अतरैला, सुशील कुमार उर्फ लल्ली पिता यज्ञनारायण 23 वर्ष निवासी पटेहरा थाना अतरैला, आशीष कुमार उर्फ पाण्डेय पिता कन्हैयालाल 23 वर्ष निवासी अ_ईसा थाना अतरैला, प्रदीप गुप्ता पिता लालजी 31 वर्ष निवासी पटेहरा थाना अतरैला एवं राजेन्द्र उर्फ पापुलर पिता देवराज नामदेव 22 वर्ष निवासी बरौहा थाना अतरैला शामिल हैं।
कट्टा-कारतूस और बका बरामद
आरोपियों से 12 बोर का एक देशी कट्टा, दो जिन्दा कारतूस, तीन बका, लोहे की दो राड और एक लाठी बरामद होने की जानकारी पुलिस ने दी है। इसके साथ ही मौके से एक टार्च, तीन मोटर साइकिल और मोबाइल जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही पूर्व में हुई चोरियों का सामान भी इनसे बरामद किया गया है।
इन धाराओं के तहत कार्यवाही
पुलिस ने बताया कि बीती रात बरदहा घाटी के जंगल में पकड़े गए आरोपियों के विरूद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 399, 400, 402 के साथ ही 11/13 मप्र डकैती एवं व्यपहरण प्रभावित क्षेत्र अधिनियम व 25, 27, 25(2) आम्र्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। 
 इनका कहना है
 बरदहा घाटी के जंगल में कुछ लोगों के असलहों के साथ मौजूद होने की खबर मिली थी। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने वहां पहुंच कर घेराबंदी की। सात लोगों को पकड़ा गया है। ये लोग लूट और डकैती की योजना बना रहे थे। इनके विरूद्ध पुराने मामले भी दर्ज है। इनसे और भी अपराधों की जानकारियां जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।
डीपी सिंह, एसडीओपी डभौरा

कमेंट करें
VdALJ