पूरे महाराष्ट्र को करना है सूखामुक्त : पंकजा मुंडे

we will make drought free maharashtra: pankaja munde
पूरे महाराष्ट्र को करना है सूखामुक्त : पंकजा मुंडे
पूरे महाराष्ट्र को करना है सूखामुक्त : पंकजा मुंडे

डिजिटल डेस्क, मोर्शी/वरुड़(अमरावती)। मंगलवार को मोर्शी पंचायत समिति की इमारत का भूमिपूजन किया गया। इस मौके पर ग्रामविकास मंत्री पंकजा मुंडे ने कहा कि, केवल मोर्शी तहसील ही नहीं बल्कि राज्य के सभी ग्रामीण क्षेत्रों को सूखामुक्त करना है। मोर्शी व वरुड़ तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों का समुचित विकास करने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि पुरजोर कोशिश कर रहे हैं और राज्य सरकार की ओर से भी इन दोनों तहसील के विकासकार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी। आचार संहिता की वजह से मोर्शी पंचायत समिति की नई इमारत का लोकार्पण नहीं हो पाया और यह कार्यक्रम जनसंवाद में तब्दील हो गया।

राज्य को करना है सूखा-ग्रस्त 
ग्रामविकास राज्यमंत्री पंकजा मुंडे ने कहा कि, मोर्शी तहसील ही नहीं बल्कि राज्य के सभी ग्रामीण क्षेत्रों को सूखामुक्त करना है। जलशिवार योजना सर्वत्र चलाई जा रही है। इस योजना में सबको लाभ मिले इसके लिए वे प्रयास कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि महिला बचत समूह, आंगनवाड़ी सेविकाओं की समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। किसानों को कर्जमुक्त करने के लिए सरकार विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। अब तक किसानों का 1 लाख 50 हजार रुपए का कर्ज माफ किया जा चुका है। ग्रामीण जनता के विकासकार्यों के लिए निधि की कमी नहीं होने देंगे। 

इस मौके पर वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सांसद रामदास तड़स ने कहा कि, सरकार ने मोर्शी, वरुड़ क्षेत्र के किसानों के लिए संतरा प्रक्रिया उद्योग स्थापित करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय को जल्द ही अमल में लाया जाएगा। इस समय पालकमंत्री प्रवीण पोटे ने कहा कि, विधायक डा.अनिल बोंडे ने मोर्शी, वरुड़ क्षेत्र के विकासकार्यों के लिए सरकार से सर्वाधिक निधि प्राप्त कर विविध ग्रामविकास के कार्य किए हैं, जो काफी सराहनीय है। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। आंगनवाड़ी सेविकाओं का मानधन जल्द ही बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमरावती जिले में सोलर प्रकल्प चलाया जा रहा है जिससे किसानों की समस्या सुलझेगी। 
 

Created On :   5 Sep 2017 2:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story