comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बरसेगी लक्ष्मी, WEEK की शुरुआत में अपनाएं ये 8 आसान टोटके

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:56 IST

2.7k
0
0
बरसेगी लक्ष्मी, WEEK की शुरुआत में अपनाएं ये 8 आसान टोटके

टीम डिजिटल, भोपाल. टीम डिजिटल, भोपाल. लक्ष्मी का आगमन और परिवार में खुशहाली, आमतौर पर ज्यादातर लोगों की यही चाहत होती है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर यदि आप वीक की शुरुआत या पूरे सप्ताह अपनाते हैं तो निश्चित ही आपका दिन अच्छा गुजरेगा...

1. काली हल्दी को नकारात्मक शक्तियों को दूर करने वाला माना गया है। किसी भी दिन एक काली हल्दी लाकर पूजा स्थान में रखें। नियमित इसे धूप दीप दिखाएं। जब भी कभी धन संबंधी काम से कहीं जाएं तो इसके दर्शन करलें। 

2. गरीबों को खिचड़ी का दान करें। शास्त्रों के अनुसार भूखे को भोजन कराने और खिचड़ी का दान करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं।

3. गुरुवार, मंगलवार, शनिवार को बाल कटवाने, महिलाएं बाल धोने और नाखुन काटने से बचें। पुरुष शेविंग भी ना करवाएं। इससे लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

4. मछलियों और परिंदों को दाना डालें। ये पारीवारिक शांति के सबसे अचूक उपाय माना गया है।

5. धन संबंधी परेशानी दूर करने के लिए हर गुरूवार के दिन किसी सुहागन स्त्री को सुहाग सामग्री दान करें। सुहाग समाग्री में आप अपनी इच्छा और सामर्थ्य के अनुसार कुछ भी दे सकते हैं।

6. धन लक्ष्मी की वृद्घि के लिए सोमवार या फिर शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान करें। सफेद वस्तु दूध, चीनी, सफेद वस्त्र कुछ भी हो सकता है।

7. तेल, तिल, अन्न और काले वस्त्रों का दान करें। इससे यदि आप पर किसी ग्रह की कुदृष्टि है तो उससे राहत मिलेगी।

8. जब भी कहीं से घर वापस लौटकर आएं तो कुछ भी साथ में लेकर जरुर आएं। खाली हाथ घर बिल्कुल भी नहीं आएं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download