हथौड़े से ठोंककर किया कमर दर्द का इलाज, आपके होश उड़ा देगा ये VIDEO

Weird trick for the treatment, video goes viral on social media
हथौड़े से ठोंककर किया कमर दर्द का इलाज, आपके होश उड़ा देगा ये VIDEO
हथौड़े से ठोंककर किया कमर दर्द का इलाज, आपके होश उड़ा देगा ये VIDEO

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब तक आपने मालिश कराने के लिए अनेक तरीके देखे होंगे, लेकिन यकीन मानिए इस तरीके से आपको हंसी भी आ सकती है और आप डर भी सकते हैं। वहीं आपको ये सोचने में भी देर नही लगेगी कि ऐसी मालिश से मिलने वाली राहत से तो दर्द ही अच्छा।

 

इलाज की ऐसी तकनीक

यहां हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें कमर दर्द के इलाज के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया जा रहा है। जिसे देखकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं। इलाज की ऐसी तकनीक किसी को भी परेशान करने के लिए काफी है। 

 

बड़े आकार का एक लकड़ी का गत्ता

दरअसल, इस वीडियो में कमर दर्द का इलाज दिखाया जा रहा है। आमतौर पर कमरदर्द के लिए मालिश का सहारा ले लिया जाता हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कमर दर्द दूर करने अब भी इसे बेहतर मानते हैं, लेकिन ये वीडियो उससे भी दो कदम आगे है। इसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति कमर-पीठ दर्द दूर करने के लिए हथौड़े का सहारा ले रहे है। उसके हाथ में ठोंकने के लिए कील के समान बड़े आकार का एक लकड़ी का गत्ता है, जिसे वह पीठ पर रखकर लगातार ऊपर से नीचे तक ठोके जा रहा है। इलाज के मजे ले रहा मरीज भी आराम से लेटा हुआ है। जैसे उसे कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा हो। 

 

ठीक हो जाते हैं बड़े-बड़े रोग 

बहरहाल, ये वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है। वहीं लोग ये भी कमेंट कर रहे हैं कि आज के दौर में भी ऐसे तरीकों या बाबाओं पर भरोसा करना कहां तक उचित है। जबकि इस वीडियो में दिखाया जा रहा इलाज करने वाला बुजुर्ग व्यक्ति एक्सपर्ट बताया जा रहा है। ये भी कहा जा रहा है कि उसके इस तरीके से बड़े से बड़े रोग ठीक हो जाते हैं। 

Created On :   25 Oct 2017 5:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story