comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पश्चिम बंगाल : पुल की रेलिंग तोड़ नहर में गिरी बस, 36 लोगों की मौत

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 06th, 2018 15:50 IST

9.2k
0
0

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में सोमवार को एक बस बेकाबू हो गई। बताया जा रहा है कि बस बालिघाट पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए घोगरा नहर में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 36 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस में 56 लोग सवार थे। बस को हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से खींचकर बाहर निकाला गया और घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है। बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक बस गिर गई थी, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी।


कैसे हुआ हादसा ? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस नादिया जिले के शिकारपुर से मालदा जा रही थी। बस में ड्राइवर समेत 56 लोग सवार थे। बस जैसे ही बालिघाट पुल पर पहुंची तो अनियंत्रित हो गई और पुल की रेलिंग तोड़ते हुए सीधे नहर में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 36 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 10 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में मारे जाने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। जबकि घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है।

गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर किया हमला

ये हादसा सोमवार सुबह 6 बजे हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटनास्थल पर पुलिस देर से पहुंची, जिससे लोगों को गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया। साथ ही पुलिस की एक गाड़ी भी आग के हवाले कर दी। बताया जा रहा है कि पुलिस की गाड़ी में आग को बुझाने के लिए जब फायरब्रिगेड की गाड़ी यहां पहुंची, तो उसपर भी लोगों ने गुस्सा निकाला। कहा ये भी जा रहा है कि पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुख

इस भीषण हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।

मृतकों के परिजनों को 5 लाख के मुआवजे का एलान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है। इसके साथ ही इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख और अन्य घायलों को 50 रुपए की मदद देने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि सीएम ममता बैनर्जी मंगलवार को घटनास्थल का मुआयना कर सकती हैं।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुई थी 12 की मौत

वहीं, 27 जनवरी को ही महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भी एक बस हादसा हुआ था। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 3 लोग घायल हो गए थे। ये हादसा पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में शिवाजी पुल पर हुआ था।  बस में सवार सभी लोग गणेश पूजन कर वापस लौट रहे थे। उसी दौरान बस ड्राइवर ने बस पर से अपना कंट्रोल खो दिया और इसके बाद बस पंचगंगा नदी में जा गिरी। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download