comScore

बंगाल में बवालः बीजेपी के मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, छोड़े आंसू गैस के गोले

बंगाल में बवालः बीजेपी के मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, छोड़े आंसू गैस के गोले

हाईलाइट

  • पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिलने के बाद से हड़कंप
  • ममता सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता
  • पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जारी सियासी हिंसा के बीच लगातार कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही हैं। बुधवार को बीजेपी के एक और कार्यकर्ता का शव मिलने के बाद से राज्य में तनाव बढ़ गया है। टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं कोलकाता पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

पश्चिम बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी ने कोलकाता के लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय का घेराव किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी। इस दौरान पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ते बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया। आंसू गैस के गोले छोड़े। पानी की तेज बौछार से भी बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की गई।

बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने कहा- हमने बैरिकेड नहीं तोड़ा। हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। बंगाल पुलिस ने गलत तरीके से बल प्रयोग किया। इस पर सीएम ममता बनर्जी और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को जवाब देना चाहिए। बीजेपी के मार्च को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। तीन हजार से ज्यादा जवान तैनात किए गए। 

बता दें कि, मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था, हिंसा में तृणमूल के आठ और बीजेपी के दो कार्यकर्ता मारे गए हैं। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ये भी कहा था कि, बीजेपी बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश कर रही है। 

वहीं बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने आरोप लगाया था कि, 8 जून की रात तृणमूल समर्थकों ने बशीरहाट में बीजेपी के चार कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या की। गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव के बाद से ही बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच जंग जारी है। सोमवार रात बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कांकीनारा में हुए बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि चार लोग घायल हुए थे। सोमवार (10 जून) को ही बंगाल में बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता के शव पेड़ से लटके मिले थे। 

कमेंट करें
9qf3n