वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, 2-2 से बराबर की सीरीज

West Indies beat England by 7 wickets and equalized the series by 2-2
वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, 2-2 से बराबर की सीरीज
वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, 2-2 से बराबर की सीरीज

डिजिटल डेस्क, सेंट लूसिया। वेस्टइंडीज ने शनिवार को सेंट लूसिया में खेले गए सीरीज के पांचवे और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-2 से बराबर कर दी। सीरीज के पहले दो मैच इंग्लैंड ने जीते थे। तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। आखिरी दो मैच वेस्टइंडीज ने जीते और इंग्लैंड को सीरीज जीतने से रोक दिया। सीरीज के पांचवे और आखिरी मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 28.1 ओवर में 113 रन पर ही ऑल आउट हो गई और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 114 रन का लक्ष्य मिला। इस आसान से लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 12.1 ओवर में ही 3 विकेट पर 115 रन बनाकर हासिल किया। वेस्टइंडीज की इस जीत में ओशाने थॉमस और क्रिस गेल ने अहम भूमिका निभाई। थॉमस को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं गेल मैन ऑफ द सीरीज रहे। गेल ने सीरीज में 39 छक्कों के साथ 106 की औसत से 424 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज के लिए गेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 27 गेंदों में 5 चौके और 9 छक्कों की मदद से 77 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वनडे क्रिकेट में गेल सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने यह अर्धशतक मात्र 19 गेंदों में जड़ा था। यह उनके वनडे करियर का 51वां अर्धशतक है। गेल के अलावा शाई होप ने 13 और शिमरोन हेट्मेयर ने 11 रन का योगदान दिया। वहीं इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने 2 और क्रिस वोक्स ने 1 विकेट लिया। 

वहीं इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 23-23 रन बनाए। इयोन मोर्गन ने 18, बेन स्टोक्स ने 15, मोईन अली ने 12 और जोनी बेरिस्टो ने 11 रन बनाए। इंग्लैंड का अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी पार नहीं कर पाया। वहीं वेस्टइंडीज के लिए थॉमस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। कप्तान जेसन होल्डर और कार्लोस ब्रेथवेट ने 2-2 विकेट लिए। शेल्डन कोटरेल को 1 विकेट मिला। 
 

Created On :   3 March 2019 6:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story