कोहली के शतक पर फिरा पानी, वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराया

west indies vs india odi match live updates from pune stadium
कोहली के शतक पर फिरा पानी, वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराया
कोहली के शतक पर फिरा पानी, वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रन से हराया
हाईलाइट
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच वन डे सीरीज का तीसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है।
  • भारतीय टीम ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।
  • वेस्ट इंडीज ने भारत को दिया 284 रन का टारगेट

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पुणे में खेला गया तीसरा वनडे वेस्टइंडीज के नाम रहा। वेस्टइंडीज ने अपनी दमदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को 43 रन से हरा दिया। भारत की ओर से कैप्टन विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका। कोहली ने 119 गेंदों में 107 रन की पारी खेली। विंडीज द्वारा दिए गए 284 रन के टारगेट के जवाब में भारतीय टीम 47.4 ओवर में 240 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज के एश्ले नर्स को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

कोहली का लगातार तीसरा शतक, सैमुअल्स के तीन विकेट
284 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली (107) ने शिखर धवन (35) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। धवन के आउट होने के बाद कोहली ने एक छोर को संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। हालांकि अंबती रायडू (22) और ऋषभ पंत (24) ने कोहली का साथ निभाने की कोशिश की, लेकिन भारत ने 172 रन पर चार विकेट खो दिए थे। इसके बाद बैटिंग करने आए धोनी से प्रशंसकों को काफी उम्मीद थी, मगर वह भी 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस दौरान कोहली ने अपना 38वां शतक लगाया। कोहली ने 119 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रन बनाए। कोहली 225 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गए और इसके बाद पूरी टीम 240 रन पर ढह गई। वेस्टइंडीज की ओर से मार्लोन सैमुअल्स ने तीन विकेट लिए। वहीं जेसन होल्डर, मैकॉय और नर्स ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा केमार रोच को एक विकेट मिला।

होप की एक और शानदार पारी, विंडीज को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
शनिवार को खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। भारत के गेंदबाजों ने मेहमान टीम को शुरुआती झटके देते बेकफुट पर धकेल दिया। भारतीय टीम में वापस आए जसप्रीत बुमराह ने इंडीज टीम को 25 रन पर हेमराज (15) के रूप में पहला झटका दिया। उसके बाद उन्होंने ओपनर किरोन पॉवेल (21) को भी जल्दी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद आए शाई होप ने 113 गेंद पर शानदार 95 रन की पारी खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया, मगर वे अपनी शतक पूरी नहीं कर सके। शतक की ओर बढ़ रहे होप को बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया। होप के अलावा एश्ले नर्स ने 40 रन, कप्तान जेसन होल्डर ने 32 और हेटमेयर ने 37 रन की पारी खेली। इसके बाद टीम 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 283 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया, जबकि कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले। इनके अलावा युजवेंद्र चहल, खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार को 1-1 सफलता मिली।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल, मनीष पांडेय।

वेस्ट इंडीज टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील अंब्रीस, देवेंद्र विशू, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, केमर रोच, मार्लोन सैमुअल्स, फैबियन एलेन, चंद्रपॉल हेमराज, ओशाने थॉमस, ओवेड मैकॉय, काइरन पॉवेल।

Created On :   27 Oct 2018 12:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story