T-20: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 50 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीती

T-20: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 50 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीती
हाईलाइट
  • वेस्टइंडीज के इविन लुइस मैन ऑफ द मैच और शकिब अल हसन मैन ऑफ द सीरीज रहे

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शनिवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। जहां वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 50 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीती। वेस्टइंडीज की इस जीत में इविन लुइस और कीमो पॉल की अहम भूमिका रही। मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवरों में 190 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही लेकिन टीम 17 ओवरों में ही 140 रन पर धराशाई हो गई।

वेस्टइंडीज के लिए लुइस ने 36 गेंदों पर छह चौके और आठ छक्कों की मदद से 89 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। वेस्टइंडीज के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने चार ओवरों में तमिम इकबाल (8) के रुप में 62 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया था। दूसरा विकेट सौम्य सरकार (9) और तीसरा शाकिब अल हसन (0) के रूप में गिरा। इसके बाद बांग्लादेश टीम वापसी नहीं कर पाई। लिट्टन दास ने बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। अबु हेदर ने अंत में लड़ते हुए 17 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के मदद से नाबाद 22 रनों की पारी खेली। विंडीज के लिए कीमो पॉल ने पांच विकेट लिए तो वहीं फाबियान एलेन को दो सफलताएं हासिल हुई। 

इससे पहले, लुइस जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि विंडीज का स्कोर 220 के पार जाएगा, लेकिन जैसे ही महामदुल्लाह ने 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर 122 के कुल स्कोर पर उन्हें बोल्ड किया तब से टीम की रनगति का ग्राफ गिर गया। मध्य क्रम में निकोलस पूरन ने 24 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 29 रन बनाए। उनके बाद वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। बांग्लादेश के लिए शकिब, मुस्ताफिजुर रहमान और महमदुल्लाह ने तीन-तीन विकेट झटके। 


 

Created On :   23 Dec 2018 5:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story