comScore
Dainik Bhaskar Hindi

महिलाओं के साथ हिंसा और बलात्कार के लिए पश्चिमी सभ्यता जिम्मेदार है : संघ नेता इंद्रेश कुमार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:34 IST

1k
0
0
महिलाओं के साथ हिंसा और बलात्कार के लिए पश्चिमी सभ्यता जिम्मेदार है : संघ नेता इंद्रेश कुमार

टीम डिजिटल.मुंबई : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार ने एक बार फिर से विवादित बयान दे दिया है. अपने बयान में इंद्रेश ने तीन तलाक, रेप और महिलाओं पर घरेलू हिंसा जैसे गंभीर अपराधों के लिए पश्चिमी सभ्यता को जिम्मेदार ठहराया है.

सूत्रो के मुताबिक, इंद्रेश कुमार ने कहा कि "प्यार शुद्ध है, लेकिन पश्चिमी संस्कृति ने इसे जुनून में बदल दिया है.इंद्रेश के अनुसार महिलाओं के साथ हिंसा और बलात्कार और तलाक का कारण यह पश्चिमी संस्कृति है.लोग अब अपने प्यार को खुलेआम वेलेंटाइन दिवस के रूप में व्यक्त कर रहे हैं. कुमार के अनुसार यहीं तीन तलाक, बलात्कार, घरेलू हिंसा, स्त्री हत्या और भ्रूण हत्या के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार है.

कथित तौर पर आरएसएस स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा होने पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि प्रेम को भारत में "पवित्र" माना जाता है, लेकिन पश्चिमी संस्कृति ने इसका व्यावसायीकरण किया है और वेलेंटाइन दिवस को जन्म दिया है. बता दें कि ये राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वही नेता हैं, जो अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि जो गौ मांस खाने की वकालत करते हैं वे शैतान की पार्टी से जुड़े हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर