सेक्स के दौरान आपके मन में आते हैं कई सवाल तो क्या करें ?

What to do if you have many questions during sex?
सेक्स के दौरान आपके मन में आते हैं कई सवाल तो क्या करें ?
सेक्स के दौरान आपके मन में आते हैं कई सवाल तो क्या करें ?

 


डिजिटल डेस्क । सेक्स किसी भी शख्स के लिए एक जरूरी चीज है। ये दो लोगों को एक दूसरे के करीब तो लाता ही है, साथ ही तनाव, थकान और स्वास्थ्य से जुड़ी अन्य समस्याओं से निजात भी दिलाता है। सेक्स के वक्त अगर आप किसी भी तरह की टेंशन दिमाग में रखते हैं तो इससे प्यार के वो पल बेहद खराब हो जाते है, लेकिन कई बार चाह कर भी लोग अपने दिमाग से कुछ बातें सेक्स के दौरान नहीं निकाल पाते। दरअसल होता ये है कि सेक्स के दौरान कई लोगों मन में सेक्स से जुड़े सवाल ही घूमते रहते हैं। जैसे उस वक्त ज्यादातर लोगों के मन में सिर्फ इस बात की ही चिंता नहीं होती कि क्लाइमैक्स कैसे हासिल करें बल्कि इसके अलावा भी कई दूसरी बातें चलती रहती हैं। आप अपने पार्टनर को कितना ही करीब से क्यों न जानते हों लेकिन सेक्स के दौरान आपके मन में कई बातों को लेकर चिंता बनी रहती है। ऐसे में ये जानना जरूरी है कि जिन बातों को लेकर आप सेक्स के वक्त परेशान रहते हैं वो क्या है और उनका हल क्या है?

 

ऑर्गैज्म महसूस ना होने पर टेंशन ना लें


फीमेल ऑर्गैज्म को समझना पुरुषों के साथ-साथ खुद महिलाओं के लिए भी आसान नहीं है। लिहाजा अगर आपकी वाइफ या गर्लफ्रेंड आपसे कहें कि हर बार सेक्स के दौरान उन्हें ऑर्गैज्म महसूस नहीं होता तो इस बात को लेकर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि टेंशन लेने से आपकी परेशानी का हल नहीं निकलेगा।

 

 

क्या कुछ अलग करने पर पार्टनर बुरा मानेगा?


सेक्स के दौरान ज्यादातर लोग इस एक बात को लेकर अनावश्यक रूप से चिंतित रहते हैं और वह सवाल यह है कि अगर हम पार्टनर को कोई नया सेक्स पोजिशन ट्राई करने को कहें या कुछ और एक्सपेरिमेंट करने को कहें तो पार्टनर को बुरा तो नहीं लगेगा? इस सवाल का जवाब तब तक आपको नहीं मिल सकता जब तक आप पार्टनर से इस बारे में बात न करें। याद रखें सेक्स के दौरान दोनों पार्टनर का खुशी और आनंद महसूस करना जरूरी है। अगर एक पार्टनर खुश नहीं है तो दूसरा पार्टनर भी तृप्त महसूस नहीं कर पाएगा।

 

अपनी बात खुल कर कहें

 

कई बार पार्टनर अपना क्लाइमैक्स हासिल करने के चक्कर में सेक्स को फन और इन्जॉयबल बनाने की बजाए एक रेस बना देते हैं। ऐसे में पार्टनर से प्यार से यह कहने में कोई हर्ज नहीं है कि वे अपने लवमेकिंग की स्पीड को कंट्रोल में रखें। यह इस बात पर निर्भर करता है कि पार्टनर का मूड और सिचुएशन कैसी है। सालों तक एक दूसरे को जानने के बाद भी कई बार चीजें लय से बाहर हो जाती हैं।

 

 

एक्ट खत्म हो गया हो तो क्या वॉशरूम जाना सही है?


रील लाइफ और फिल्मों की बात करें तो सेक्स के बाद एक दूसरे को गले न लगाना एक तरह से अपराध समझा जाता है लेकिन रियल लाइफ यानी हकीकत में सेक्स के तुरंत बाद जो सबसे जरूरी चीज याद आती है वह है बाथरूम जाना और साफ-सफाई करना। लेकिन अक्सर लोगों के मन में इस बात का डर रहता है कि अगर वे ऐसा करेंगे तो उनके पार्टनर को बुरा लग जाएगा।

Created On :   22 March 2018 5:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story