अब ग्रुप एडमिन होगा और ताकतवर, WhatsApp में जल्द आएगा एक नया फीचर

WhatsApp Demote as Admin Feature Being Tested for Group Chats.
अब ग्रुप एडमिन होगा और ताकतवर, WhatsApp में जल्द आएगा एक नया फीचर
अब ग्रुप एडमिन होगा और ताकतवर, WhatsApp में जल्द आएगा एक नया फीचर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp ग्रुप चैट में एक नए ऑप्शन की टेस्टिंग कर रही है जिसके जरिए एक एडमिन किसी दूसरे एडमिन को "डीमोट" या "डिस्मिस" कर पाएंगे। यानी उन्हें ग्रुप से डिलीट किए बिना ही ऐसा करना संभव होगा और आम ग्रुप मेंबर के तौर पर उन्हें दोबारा ग्रुप में शामिल करने की जरूरत भी नहीं होगी। व्हाट्सऐप इस फीचर को एंड्रॉयड (बीटा वी2.18.12) और ios एप पर टेस्ट कर रही है। अभी, जब एक एडमिन अपने साथी एडमिन को हटाना चाहता है तो उसे पहले ग्रुप से उस यूजर को हटाना पड़ता है और फिर ग्रुप में शामिल करने के लिए उसको दोबारा जोड़ने की जरूरत होती है।

 

Image result for Demote as Admin


WABetaInfo के मुताबिक,  एक फैन ने नए व्हाट्सऐप फीचर को सबसे पहले देखा। नया विकल्प ग्रुप इन्फो सेक्शन में मौजूद है। किसी ग्रुप चैट में दायीं तरफ ऊपर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक कर आप Group Info सेक्शन एक्सेस कर सकते हैं। ग्रुप इन्फो में आपको किसी एडमिन को बिना ग्रुप से निकाले एक एडमिन के तौर पर डिस्मिस करने का विकल्प दिख जाएगा।

रिपोर्ट में आगे बताया गया, ""व्हाट्सऐप अभी आईओएस के लिए इस फीचर पर काम कर रही है और जल्द ही यह सभी यूजर के लिए उपलब्ध होगा। बता दें कि व्हाट्सऐप एंड्रॉयड एप के लेटेस्ट बीटा ऐप 2.18.12 में नया फीचर पहले ही डिफॉल्ट तौर पर उपलब्ध है।""

 

फेसबुक के स्वामित्व वाले एप द्वारा ग्रुप एडमिन को और ज्यादा ताकत दिए जाने की उम्मीद है। जिससे वे सभी बाकी सदस्यों को टेक्स्ट मैसेज, तस्वीरें, वीडियो, जिफ, डॉक्यूमेंट या वॉयस मैसेज भेजने से रोक पाएंगे।

लोकप्रिय मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के वर्ज़न 2.17.30 के जरिए रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप्स सेटिंग को जारी कर दिया है। Restricted Groups सेटिंग को सिर्फ ग्रुप एडमिन ही एक्टिवेट कर सकते हैं। लेकिन, एडमिन मीडिया शेयर करने के अलावा सामान्य तरीके से चैट कर सकते हैं।

एक बार प्रतिबंधित होने के बाद, दूसरे सदस्यो को मैसेज पढ़ने होंगे और वो उन पर प्रतिक्रिया नहीं दे पाएंगे। ग्रुप में मैसेज या कोई मीडिया फाइल भेजने के लिए उन्हे मैसेज एडमिन बटन पर क्लिक करना होगा। इस मैसेज को ग्रुप में भेजने के लिए एडमिन द्वारा अप्रूव कराना होगा।

 

Created On :   13 Jan 2018 7:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story