अब WhatsApp पर एक क्लिक में ऑडियो कॉल बदल जाएगी वीडियो कॉल में

WhatsApp for Android beta gets new feature that lets you switch to video from voice calls
अब WhatsApp पर एक क्लिक में ऑडियो कॉल बदल जाएगी वीडियो कॉल में
अब WhatsApp पर एक क्लिक में ऑडियो कॉल बदल जाएगी वीडियो कॉल में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। व्हाट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है।  व्हाट्सऐप ने इन अपडेट को गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए रोलआउट किया है। नए अपडेट के साथ ही अब व्हाट्सऐप यूजर एक वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच कर पाएंगे। यह फीचर लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.18.4 पर उपलब्ध है। WABetaInfo ने इन अपडेट के बारे में जानकारी को सबसे पहले सार्वजनिक किया।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूज़र के लिए ही उपलब्ध है। और भविष्य में जल्द ही आईओएस यूज़र के लिए भी इस फीचर को उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। व्हाट्सऐप ने वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने के लिए एक अलग बटन पेश किया है। अगर आप किसी व्हाट्सऐप वॉयस कॉल के दौरान एक वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहते हैं तो आपको सिर्फ एक बटन पर टैप करना होगा। इस बटन को व्हाट्सऐप ने VIDEO CALL QUICK SWITCH बटन नाम दिया है।

 

whatsapp wabetainfo

 

एक बार बटन टैप करने के बाद, कॉल के दूसरी तरफ यूजर के पास एक रिक्वेस्ट चली जाएगी। इस रिक्वेस्ट में यूजर से वॉयस से वीडियो पर स्विच करने को कहा जाएगा। अगर वह यूज़र ऑफर स्वीकार कर लेता है तो यह कॉल अपने आप वॉयस से वीडियो कॉल में कनवर्ट हो जाएगी। और अगर यूजर इस ऑफर को खारिज कर देता है तो वॉयस कॉल सामान्य तरह जारी रहेगी।


इससे पहले नए साल की शुरुआत में व्हाट्सऐप ने विंडोज फोन के लिए एक बीटा अपडेट में गलती से रिप्लाई प्राइवेटली फीचर जारी कर दिया था। इस फीचर के जरिए, यूजर किसी ग्रुप में किसी एक सदस्य को निज़ी तौर पर मैसेज भेज पाएंगे और अन्य सदस्यों को इसका पता भी नहीं चलेगी। व्हाट्सऐप के इस बहु-प्रतीक्षित फीचर पर अभी काम चल रहा है और इसे अन्य फीचर के साथ रोलआउट किया जा सकतता है। व्हाट्सऐप के बीटा वर्ज़न पर प्राइवेट रिप्लाई फीचर देखा गया और थोड़ी देर बाद ही फीचर को हटा लिया गया। इससे पुष्टि हो गई कि डेवलेपर ने गलती से फ़ीचर को इनेबल कर दिया था।

 

Created On :   11 Jan 2018 7:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story