आईफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp लाया ये नया फीचर

WhatsApp for iPhone Gets YouTube Integration, Comes With PiP Feature .
आईफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp लाया ये नया फीचर
आईफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी, WhatsApp लाया ये नया फीचर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने यूट्यूब इंटिग्रेशन फीचर आखिरकार अब आईफोन यूजर के लिए उपलब्ध करा दिया है। फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप काफ़ी लंबे समय से आईओएस ऐप के चैट इंटरफेस में यूट्यूब सपोर्ट लाने की योजना बना रही है। अब, आईफोन यूजर इस नए फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए यूज़र किसी चैट में ही यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं। नए यूट्यूब पीआईपी (पिक्चर-इन-पिक्चर) सपोर्ट फ़ीचर को पाने के लिए यूज़र को व्हाट्सऐप आईओएस ऐप के लेटेस्ट वर्जन वी2.18.11 को ऐप स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

 

WhatsApp चैट विंडो में ही चलेगा अब यूट्यूब वीडियो, आईफोन पर आया नया फ़ीचर

 

नए यूट्यूब सपोर्ट के साथ, आईओएस यूज़र ऐप में किसी यूट्यूब वीडियो को खोलने के लिए यूट्यूब लिंक पर टैप कर सकते हैं। WABetaInfo  ने व्हाट्सऐप में इस फ़ीचर को सबसे पहले देखा। जब हमने इस फीचर को टेस्ट किया तो हमने देखा कि यूट्यूब ऐप की जगह अब वीडियो ऐप में ही एक छोटे बबल के तौर पर दिखता है। इस फ़ीचर में play/pause, close और fullscreen करने के लिए बटन हैं। इससे पहले यूज़र जब किसी यूट्यूब वीडियो के लिंक पर क्लिक करते थे तो वीडियो, स्मार्टफोन में पहले से इंस्टॉल यूट्यूब ऐप में ही खुलती थी। यूज़र के पास वीडियो बबल के साइज़ को कम और बढ़ाने का विकल्प भी रहेगा। इस बबल को स्क्रीन पर कहीं भी मूव किया जा सकता हहै। हालांकि, जब हमने वीडियो विंडो को मूव किया तो यह स्क्रीन के ऊपर या फिर सबसे नीचे शिफ्ट हो जाती है।

 

 whatsapp

 

आईफोन के लिए नए व्हाट्सऐप में एक नया फ़ीचर और है, जिससे यूट्यूब वीडियो चैट से बाहर आने पर भी प्ले होती रहती है। यह वीडियो एक चैट से दूसरी चैट में स्विच करने के दौरान भी चलती रहती है। व्हाट्सऐप पर यूट्यूब वीडियो प्ले करने के लिए, चैट में यूआरएल पर टैप करें और आपको वीडियो बबल दिख जाएगा।


ख़ास बात है कि, यूट्यूब बबल सिर्फ तभी दिखता है जबकि यूज़र को एक वीडियो मिलता है। इसलिए, अगर कोई यूज़र किसी वीडियो को एक कॉन्टेक्ट के साथ शेयर करता है तो वह वीडियो ऐप में नहीं दिखेगा।

गौर करने वाली बात है कि यूट्यूब वीडियो स्ट्रीमिंग फ़ीचर अभी सिर्फ व्हाट्सऐप आईओएस ऐप के लिए ही उपलब्ध है। उम्मीद है कि जल्द ही एंड्रॉयड यूज़र को भी यह अपडेट ज़ारी किया जाएगा।

 

Created On :   20 Jan 2018 7:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story