comScore

रवीश को गाली देने वाले whatsapp ग्रुप के एडमिन को फॉलो करते हैं PM नरेंद्र मोदी

September 29th, 2017 00:21 IST
रवीश को गाली देने वाले whatsapp ग्रुप के एडमिन को फॉलो करते हैं PM नरेंद्र मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । कुछ दिनों से वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को एक whatsapp ग्रुप पर गंदी-गंदी गालियां दी जा रही हैं साथ ही उन पर भद्दे कमेंट भी किए जा रहे हैं। इस बात की जानकारी रवीश ने अपने फेसबुक अकाउंट से दी थी। जिसकी जांच करने के बाद पता लगा है कि जिस whatsapp ग्रुप पर रवीश कुमार को गाली दी जा रही है, उसका एडमिन नीरज दवे है जो कि इंडिया मार्ट कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं फॉलो

रवीश कुमार को गाली देने वाले whatsapp ग्रुप के एडमिन नीरज दवे ट्वीटर पर भी एक्टिव हैं। यही नहीं, उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो भी करते हैं। जानकारी के मुताबिक दवे भाजपा के कई बड़े नेताओं के करीबी माने जाते हैं साथ ही वे सुब्रमण्यम स्वामी के खास व्यक्तियों में से एक है।

वहीं रवीश के अनुसार एक और whatsapp ग्रुप जिसका नाम आकाश सोनी है, पर भी रवीश को गाली दी जाती है। इसकी जांच के बाद भी यह पता लगा है कि इसका एडमिन भी नीरज दवे ही है। दवे की प्रोफाइल जब चेक की गई तो दवे की whatsapp डीपी में दवे और रक्षा मंत्री निर्मला सितारमन की तस्वीर लगी हुई थी।

आकाश सोनी के नाम से बना रखा है पेज

whatsapp पर आकाश सोनी के नाम से चलने वाले whatsapp ग्रुप का एडमिन होने के साथ ही दवे ने आकाश सोनी के नाम से एक फेसबुक अकाउंट और एक पेज बना रखा है। बता दें कि इस पेज पर दवे ने बीजेपी के कई बड़े नेताओं के साथ अपनी तस्वीरें भी शेयर की है।

क्या है मामला

दरअसल 22 सितंबर को वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला था जिस पर उन्होंने लिखा था, 'एक व्हाट्स अप ग्रुप है ऊँ धर्म रक्षति रक्षित:। इसमें से कई लोग ख़ुद को आरएसएस के होने का दावा करते हैं। जब भी कुछ विवाद होता है, ये एक्टिवेट होता है और मुझे अनाप शनाप कहने लगता है। हर तरह की धमकी और गाली दी जाती है। मुझे पता नहीं क्या करना चाहिए। डिलिट करता हूँ तो फिर जोड़ लेते हैं।' इस पोस्ट के साथ ही उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर whatsapp ग्रुप के कुछ स्क्रीनशॉट भी डाले थे।

रवीश कुमार की फेसबुक पोस्ट
 

कमेंट करें
dzb4D