12 फीट की छलांग लगाकर टाइगर ने यूं किया शिकार, जानें इस VIDEO का पूरा सच!

When a tiger jumped 12 feet high into the air, video viral on social media
12 फीट की छलांग लगाकर टाइगर ने यूं किया शिकार, जानें इस VIDEO का पूरा सच!
12 फीट की छलांग लगाकर टाइगर ने यूं किया शिकार, जानें इस VIDEO का पूरा सच!

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। "टाइगर" एक ऐसा जानवर है जो जितना बड़ा और लुभावना है उतना ही ज्यादा "खूंखार" भी है। टाइगर की खूबसूरती के सभी कायल हैं, उसकी चमड़ी का रंग सभी को अपनी और आकर्षित करता है, यही कारण है इसका एक समय में जमकर शिकार किया गया। इसी वजह से अब टाइगर्स का नाम संरक्षित प्राणियों की फेहरिस्त में है, जिसकी सुरक्षा का जिम्मा अब सरकार के हाथों में है। इनकी प्रजाति को विलुप्त होने से बचाने के लिए जंगलों को ही सरकार ने संरक्षण में ले लिया है। टाइगर्स को लेकर भी लोगों के मन में उनको लेकर इतना क्रेज है कि सभी लोग टाइगर्स को देखने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। ऐसे में कई ऐसे मामले भी देखने में आते हैं जहां ये वन्य प्राणी कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसकी उम्मीद हम इंसानों को नहीं होती। हाल ही में एक ऐसा वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें एक टाइगर की हरकत हैरान कर देने वाली है।

टाइगर ने लगाई 12 लंबी छलांग

आमतौर पर आपने टाइगर को बैठे या उंघते हुए देखा होगा या फिर कभी दौड़ लगाकर शिकार करते देखा होगा। लेकिन आज जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं वो बाकि सभी से अलग ही क्योंकि इसमें टाइगर लगभग 12 फीट ऊंची छलांग लगाता दिख रहा है। टाइगर का ऐसा खूबसूरत नजारा शायद आपने कभी नहीं देखा होगा।    

वायरल वीडियो के साथ जुड़ा विवाद

हालांकि इस वीडियो के पोस्ट के साथ ही एक विवाद भी सामने आ गया है। जिस यूजर ने इसे असम वन विभाग का बताया था वो बात बहुत से यूजर्स ने गलत साबित कर दी है। जिसके बाद वो महिला खुद अपना बचाव करती नजर आई की उसने कहा कि मुझे पहले इस बात की जानकारी नहीं थी, मैंने अपने फेसबुक अकाउंट पर उसे ठीक कर दिया है। 

अगर असम नहीं तो कहां है ये वीडियो, जानें पूरा सच!

दरअसल ये वीडियो साल 2015 यानी लगभग 4 साल पुराना है। इसे एक अंग्रेजी वेबसाइट ने साउथ अफ्रीका के वन्य अभ्यारण्य "Glen Reserve" का बताया है। जहां ये टाइगर अपनी बाड़ से भी ऊंची छलांग लगाकर मांस को हवा में ही कैच कर लेता है। ये स्लो मोशन वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। अनुमान है ये टाइगर तकरीबन 12 फीट ऊंची छलांग लगा रहा है।

 

Created On :   13 Jan 2018 7:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story