comScore
Dainik Bhaskar Hindi

केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप ने दिल्ली से रायपुर तक उड़ाया विमान, फोटो वायरल

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:36 IST

1.6k
0
0
केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप ने दिल्ली से रायपुर तक उड़ाया विमान, फोटो वायरल

टीम डिजिटल, रायपुर। केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी एक नया रूप देखने को मिला। रूडी खुद इंडिगो की फ्लाइट उड़ा कर दिल्ली से रायपुर पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री कौशल विकास की प्रगति की समीक्षा मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ की। जब वो दिल्ली से रायपुर आने वाली इंडिगो की फ्लाइट से उतरे तो लोग हैरत में पड़ गए। यात्रियों ने उन्हें कॉकफिट से उतरते देखा। कुछ यात्री उस समय सकते में आ गए, जब उन्हें पता चला कि जिस विमान से वो सुरक्षित रायपुर पहुंचे हैं, उसे इंडिगो के पायलेट नहीं बल्कि एक केंद्रीय मंत्री उड़ा रहे थे।

देर शाम तक सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी की दो तस्वीरें वायरल हुईं। एक तस्वीर में वो सफेद कुर्ता-पैजामा पहने कॉकफिट में बैठे नजर आये तो दूसरी तस्वीर में पूरी तरह से पायलेट की वेशभूषा में दिखे।

खुद कमर्शियल पायलट रहे रूडी

- बता दें कि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कौशल विकास और उद्यमशीलता रूडी खुद कमर्शियल पायलट रहे हैं। 2007 में उन्होंने लाइसेंस भी लिया था।
- रायपुर तक आने के लिए बकायदा उन्होंने इंडिगो मैनेजमेंट से अनुमति ली थी। वो इंडिगो के मानद पायलट भी हैं।
- लैंडिंग के बाद यात्रियों को मालूम चला कि केंद्रीय मंत्री ने फ्लाइंग की है तो वो चौंक गए। हालांकि, सभी ने खुशी जताई।

हो सकती है रूडी को परेशानी

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) के नियमों के मुताबिक विमान के कॉकफिट में पायलेट के अलावा और कोई मौजूद नहीं रह सकता। यदि वायरल हुई तस्वीरें सत्य प्रमाणित हुईं तो सिर्फ केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ही नहीं बल्कि एयरलाइंस और विमान कर्मी भी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download