राज्य में PM मोदी ने जहां की रैली वहां युति को मिली भारी जीत, नाकाम रहे राहुल

Where Prime Minister Modi rally in the state there is a huge win
राज्य में PM मोदी ने जहां की रैली वहां युति को मिली भारी जीत, नाकाम रहे राहुल
राज्य में PM मोदी ने जहां की रैली वहां युति को मिली भारी जीत, नाकाम रहे राहुल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के जिन इलाकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे भाजपा-शिवसेना युति उन सभी पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। इसके उलट राहुल गांधी ने जिन चुनाव क्षेत्रों में प्रचार किया वहां कांग्रेस की लुटिया डूब गई। सिर्फ चंद्रपुर की सीट इसका अपवाद रही जहां राहुल ने रैली की और कांग्रेस ने राज्य की इकलौती सीट जीती।

2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में कुल नौ रैलियां की थीं। वर्धा, गोंदिया, नांदेड, औसा, अहमदनगर, अकलुज, डिंडोरी, नंदुरबार और मुंबई में हुई इन रैलियों का पूरा असर मतदाताओं पर पड़ा। इन सभी जगहों पर भाजपा-शिवसेना उम्मीदवार बड़ी अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रहे। अपने ज्यादातर भाषणों में मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था साथ ही किसानों से चौकीदार और किसानों के मुद्दों पर बात की थी।

राकांपा के साथ युति करने वाली कांग्रेस ने उम्मीद की थी कि उसे इस बार राज्य में बड़ी कामयाबी मिलेगी। इसी उम्मीद में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्धा, चंद्रपुर, पुणे, नांदेड और संगमनेर में रैलियां कीं। लेकिन इसमें से सिर्फ चंद्रपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को जीत मिली। इस सीट से जीत हासिल करने वाले सुरेश धानोरकर शिवसेना छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। संगमनेर इलाके में तो राहुल गांधी रात में ठहरे भी थे लेकिन वे मतदाताओं पर इसका ज्यादा असर नहीं दिखा और कांग्रेस यहां अहमदनगर और शिर्डी दोनों सीटें हार गईं।

Created On :   25 May 2019 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story