WI VS ENG 3rd test: इंग्लैंड 232 रन से जीता, वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीती सीरीज

WI VS ENG 3rd test: England defeat West Indies by 238 runs but lose series by 2-1
WI VS ENG 3rd test: इंग्लैंड 232 रन से जीता, वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीती सीरीज
WI VS ENG 3rd test: इंग्लैंड 232 रन से जीता, वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीती सीरीज
हाईलाइट
  • इंग्लैंड ने सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 232 रनों से हराया
  • तीन मैचों की टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीती
  • वेस्टइंडीज ने दस साल बाद इंग्लैंड से विजडन ट्रॉफी जीती

डिजिटल डेस्क, सेंट लूसिया। इंग्लैंड ने सेंट लूसिया में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 232 रनों से हराया। इस जीत के बाद भी इंग्लैंड सीरीज हारने से नहीं बच पाई। वहीं तीन मैचों की टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीती। वेस्टइंडीज ने दस साल बाद इंग्लैंड से विजडन ट्रॉफी जीती है। इंग्लैंड के मार्क वुड को मैन ऑफ द मैच चुना गया और वेस्टइंडीज के केमार रोच मैन ऑफ द सीरीज रहे।

मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 122 रन पार आउट हुए, तो उन्होंने 361/5 के स्कोर पर पारी घोषित करके वेस्टइंडीज के सामने 485 रनों का लक्ष्य रखा। इसके सामने मेजबान टीम 252 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इस स्कोर पर बेन स्टोक्स ने कीमो पॉल का अपनी ही गेंद पर कैच लपक कर कैरेबियाई टीम का 10 विकेट हासिल कर इस मैच को खत्म किया। 

कीमो पॉल के पांव में चोट थी, लेकिन वह 10 वें विकेट के तौर पर बल्लेबाजी करने महज इसिलए उतरे क्योंकि दूसरे छोर पर रोस्टन चेज अपने पहली टेस्ट शतक के करीब यानी 97 रन पर नाबाद थे। चेज 192 गेंदों पर 102 रन बनाकर नाबाद रहे। 

वेस्टइंडीज की पारी को चौथे ही दिन खत्म करने में सबसे अहम भूमिका जेम्स एंडरसन की रही। जिन्होंने लंच से पहले ही वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस पारी में एंडरसन के अलावा मोइन अली ने भी 3 विकेट लिए। 

Created On :   13 Feb 2019 6:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story