केजरीवाल का दावा, इंदिरा गांधी की तरह की जा सकती है उनकी भी हत्या

केजरीवाल का दावा, इंदिरा गांधी की तरह की जा सकती है उनकी भी हत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी हत्या पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह की जा सकती है। आम आदमी पार्टी प्रमुख ने अपनी जान पर खतरे की आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) और दिल्ली पुलिस सत्तारूढ़ भाजपा को रिपोर्ट करते हैं।

उन्होंने कहा, "आप जो पुलिस मेरे चारों ओर देखते हैं, वह सब भाजपा को रिपोर्ट करती है। मेरा PSO भी भाजपा को रिपोर्ट करता है। बीजेपी मेरे पीएसओ के जरिए मेरी वैसे ही हत्या कर सकती है जैसे इंदिरा गांधी को मारा गया था। केजरीवाल ने रविवार को अंतिम चरण के मतदान से पहले पंजाब में चुनाव प्रचार करते हुए एक स्थानीय चैनल को बताया कि मेरा जीवन मिनटों में खत्म हो सकता है।

मुख्यमंत्री की टिप्पणी का समर्थन करते हुए, AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने उन उदाहरणों का हवाला दिया जब केजरीवाल पर जेड प्लस सुरक्षा के बावजूद सार्वजनिक रूप से हमला किया गया था। भारद्वाज ने कहा, "मुख्यमंत्री बनने के बाद, पुलिस की मौजूदगी में कम से कम छह बार उन पर हमला किया गया। इस तरह की घटनाओं के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है।"

इस महीने की शुरुआत में मोती नगर क्षेत्र में एक रोड शो के दौरान केजरीवाल को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया था। AAP प्रमुख भीड़ में अपना हाथ लोगों का अभिवादन करने के लिए लहरा रहे थे, तभी एक व्यक्ति मैरून रंग की शर्ट पहने उनकी कार पर चढ़ गया और उसने केजरीवाल के चेहरे पर थप्पड़ मार दिया।

केजरीवाल ने कहा, "मेरी हत्या कर दी जाएगी और पुलिस कहेगी कि यह एक असंतुष्ट पार्टी कार्यकर्ता था। इसका क्या मतलब है, अगर कोई कांग्रेसी कार्यकर्ता कैप्टन साहब (पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह) से नाराज है, तो क्या वह उन्हें मार सकता है, अगर कोई भाजपा कार्यकर्ता मोदी जी (प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी) से नाराज है, तो क्या वह उन्हें मार सकता है? 

केजरीवाल के दावों का जवाब देते हुए, दिल्ली पुलिस ने कहा कि उनकी सिक्यॉरिटी यूनिट अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मियों का एक प्रोफेशनल सेटअप है जो अपने जॉब के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा, सभी राजनीतिक दलों के कई उच्च गणमान्य व्यक्तियों को यूनिट सुरक्षा दे रही है। दिल्ली के सीएम की सुरक्षा टीम में तैनात सुरक्षाकर्मी भी अपने कर्तव्यों के प्रति समान रूप से प्रतिबद्ध हैं।

इससे पहले भी दिल्ली के सीएम पर हमला हो चुका है और उन पर स्याही और अंडे फेंके जा चुके हैं। पिछले साल नवंबर में, एक व्यक्ति ने दिल्ली सचिवालय में उनके कार्यालय के बाहर केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंका था। इस दौरान हाथापाई में सीएम का चश्मा टूट गया था, हालांकि वह हमले में घायल नहीं हुए थे।

Created On :   18 May 2019 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story