बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं होगी JDU, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला

बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं होगी JDU, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला
हाईलाइट
  • JDU ने रविवार को बिहार के बाहर भाजपा के नेतृत्व वाले NDA का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया
  • झारखंड
  • हरियाणा और दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में अकेले जाने का फैसला किया
  • सीएम नीतीश कुमार के आवास पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया

डिजिटल डेस्क, पटना। जनता दल-युनाइटेड (JDU) ने रविवार को बिहार के बाहर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी ने जम्मू और कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों में अकेले जाने का फैसला किया है। हालांकि, नीतीश कुमार ने स्पष्ट कि कि जेडीयू बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन करेगा।

जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि "अमित शाह ने नीतीश कुमार से कहा था कि हमारे पास बहुमत है लेकिन हम चाहते हैं कि मोदी सरकार में एनडीए के सभी घटक दलों को मौका दिया जाए।" उन्होंने कहा कि "हमारी तरफ से न तो किसी नाम को भेजा गया था और न ही किसी नाम पर चर्चा की गई, लेकिन कई जगहों ऐसी चर्चाएं की जा रहीं थी कि जेडीयू की तरफ से नाम भेजे गए, ये कोरी अफवाहें हैं।" त्यागी ने कहा कि "चुनाव से पहले नीतीशजी ने नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर 171 जनसभाएं की थी। इसलिए, उनके बारे में इस तरह की अफवाहें फैलाना अनुचित है।"

रविवार की बैठक की अध्यक्षता नीतीश कुमार ने की और इसमें पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, राज्य अध्यक्षों और अन्य शीर्ष नेताओं ने भाग लिया, जिनमें सांसद और विधायक शामिल थे। सूत्रों ने कहा कि नीतीश कुमार ने नेताओं से बिहार के बाहर पार्टी को मजबूत करने और नए सदस्यों की भर्ती के लिए महीने भर चलने वाले अभियान पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने विश्वास जताया कि नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अब दिल्ली, झारखंड, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में भी जेडीयू मजबूत उपस्थिति दर्ज करेगी। मीटिंग में कहा गया कि हमारा यूएसपी हमारा काम है और उसी की बदौलत अन्य राज्यों में भी हम बढ़ेंगे।

 

 

Created On :   9 Jun 2019 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story