comScore

राष्ट्रपति चुनाव: मुलायम ने कहा, ' इस बार दूंगा मोदी का साथ'

July 27th, 2017 14:45 IST
राष्ट्रपति चुनाव: मुलायम ने कहा, ' इस बार दूंगा मोदी का साथ'

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के पुराने झगड़े ही नहीं थमे हैं. इस बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक बार फिर कुनबे में कलह मच सकती है. दरअसल अखिलेश से नाराज पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के बहाने फिर बेटे अखिलेश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मुलायम सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव में NDA को समर्थन देने का सशर्त ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि कैंडिडेट कट्टर भगवा चेहरा न हो और सभी द्वारा स्वीकार्य होना चाहिए.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने मुलायम सिंह से बातचीत की है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित पैनल के सदस्य विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करके राष्ट्रपति कैंडिडेट पर एक राय बनाने की कोशिश कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, मुलायम ने कांग्रेस को लेकर अपने संशय के बारे में बीजेपी नेताओं को बताया. साथ ही पार्टी के मामलों को हैंडल करने के अखिलेश के तौर-तरीकों पर भी आपत्ति जताई.

चापलूसों के चक्कर में पार्टी बर्बाद : मुलायम 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार को समर्थन के संबंध में बातचीत के बाद मुलायम ने कहा कि उन्होंने खून-पसीना बहाकर समाजवादी पार्टी को उत्तरप्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनाया था, लेकिन अखिलेश ने कुछ चापलूसों के चक्कर में पार्टी को बर्बाद कर दिया है. मुलायम ने कहा कि कांग्रेस की संगत बुरी है, इसलिए अखिलेश को दूर रहने के लिए कहा था. वही अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह के बयान पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के संरक्षक वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद पार्टी विधायकों-सांसदों की बैठक में रजामंदी से फैसला किया जाएगा.


कमेंट करें
GoDms