comScore

Wimbledon: सेरेना-हालेप टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने, विलियम्स की नजर 11वें खिताब पर

Wimbledon: सेरेना-हालेप टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने, विलियम्स की नजर 11वें खिताब पर

हाईलाइट

  • सेरेना 11वीं बार और हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं
  • सेरेना ने विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी
  • हालेप ने विमेंस सिंगल्स के अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में स्वितोलिना को 6-1, 6-3 से हराया

डिजिडल डेस्क, लंदन। अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप शनिवार (13 जुलाई) को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन के फाइनल में आमने-सामने होंगी। सेरेना ने गुरुवार को विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया और फाइनल में अपनी जगह बनाई। सेरेना 11वीं बार और हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। 

सेरेना और हालेप 11वीं बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों के बीच 10 मुकाबले हुए हैं। जिसमें से सेरेना ने 9 में जीत दर्ज की है। हालेप सिर्फ एक मैच ही जीत दर्ज कर पाई हैं। ग्रैंड स्लैम खिताब की बात करें तो सेरेना ने अब तक अपने करियर में 23 खिताब जीते हैं। हालेप अपने करियर में सिर्फ एक ग्रैंड स्लैम खिताब ही जीत पाई हैं। 

सेरेना ने विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी। मैच के बाद सेरेना ने कहा, मैं जो करती हूं उससे मुझे प्यार है। मैं हर सुबह उठती हूं और फिट रहने की कोशिश करती हूं। फाइनल में पहुंचने का अहसास अच्छा है। दोबारा फाइनल में आकर अच्छा लगा। यह निश्चित तौर पर काफी बेहतर है। मुझे कुछ मैच चाहिए थे। मैं जानती थी कि मुझे सुधार करने की जरूरत है। मुझे अच्छा महसूस करना होगा और फिर मैं वही करूंगी जो मैं अच्छा करती हूं, टेनिस खेलना। हालेप के साथ होने वाले खिताबी मुकाबले पर उन्होंने कहा, हम दोनों के मैच हमेशा कड़े हुए हैं। मेरे लिए यह कड़ा मुकाबला था और मैं फाइनल के लिए भी तैयार हूं।

वहीं हालेप ने विमेंस सिंगल्स के अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में स्वितोलिना को 6-1, 6-3 से हराया। जीतने के बाद हालेप ने कहा, यह बहुत शानदार अहसास है। मैं काफी उत्साहित, लेकिन घबराई हुई थी। यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं। यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है। हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं।

कमेंट करें
nw9js