comScore

Wimbledon 2018 : शीर्ष वरीयता प्राप्त फेडरर बाहर, जोकोविच अंतिम चार में

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 12th, 2018 08:30 IST

Wimbledon 2018 : शीर्ष वरीयता प्राप्त फेडरर बाहर, जोकोविच अंतिम चार में

News Highlights

  • विंबलडन ओपन के क्वार्टरफाइनल मैच में हारकर रोजर फेडरर बाहर हो गए हैं।
  • तीन बार के विंबलडन विजेता जोकोविच ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।
  • पांच सेट तक चले इस मैच को एंडरसन ने 2-6, 6-7(5), 7-5, 6-4, 13-11 से जीता।

  • डिजिटल डेस्क, लंदन। विंबलडन ओपन के क्वार्टरफाइनल मैच में आठवीं वरीयता प्राप्त एंडरसन ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए शीर्ष वरीय रोजर फेडरर को हरा दिया है। इस जीत के साथ एंडरसन विंबलडन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं इस हार के बाद आठ बार के विंबलडन चैंपियन फेडरर बाहर हो गए हैं। पांच सेट तक चले इस मैच को एंडरसन ने 2-6, 6-7(5), 7-5, 6-4, 13-11 से जीता।

    दोनों के बीच एक कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पहले दो सेट जीतकर रोजर फेडरर ने अपने लगातार 34 सेट जीतने की बराबरी की। लेकिन इसके बाद एंडरसन ने वापसी करते हुए फेडरर को एक भी सेट नहीं जीतने दिया। लास्ट सेट में रोमांच उस वक्त बढ़ गया जब दोनों में से कोई भी गिव अप नहीं कर रहा था। टाई ब्रेकर तक खिंचे इस सेट में अफ्रीकी खिलाड़ी ने स्विट्जरलैंड के दिग्गज को 13-11 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। जहां उनका सामना इस्नर और राओनिच के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

    वहीं एक अन्य क्वार्टरफाइनल में तीन बार के विंबलडन विजेता जोकोविच ने चीन के निशिकोरी को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। जोकोविच ने यह मैच 6-3, 3-6, 6-2, 6-2 से जीत लिया। दूसरे सेट में हारने के बाद जोकोविच ने निशिकोरी को कोई मौका नहीं दिया और लास्ट के दो सेट्स आसानी से जीत लिये। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला नडाल और डेल पोत्रो के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

    समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l