कैप्टन अभिनंदन के माता-पिता का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

कैप्टन अभिनंदन के माता-पिता का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन स्वदेश लौट आए हैं। कैप्टन को लेने के लिए के चेन्नई से उनकी माता और पिता सिम्हाकुट्टी वर्थमान जब फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे, तो लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज कर अमृतसर निकल गए, आपको बता दें कि पाकिस्तान ने गुरुवार को ही विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने का ऐलान किया था। पाकिस्तान का यह कदम दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़े तनाव को काफी हद तक दूर करेगा। 

पाकिस्तान ने इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को वाघा बॉर्डर के जरिए भारत को सौंप दिया, जिसे लेने के लिए भारत सरकार का एक प्रतिनिधि मंडल पहुंचा। भारतीय वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा बॉर्डर पर गया। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने गुरुवार को ही विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने का ऐलान कर दिया था। दरअसल, 26 फरवरी को जैश के आतंकी कैंप पर भारत की कार्रवाई के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने पलटवार करने की नापाक कोशिश की, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। PoK स्थित जैश के ठिकानों पर भारत ने एयर स्ट्राइक की, जिसकी प्रतिक्रिया के तौर पर पाकिस्तानी विमानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे खदेड़ने के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने पाकिस्तान के एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया। हालांकि, इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की सीमा में चले गए, जहां उन्हें पाकिस्तान ने 27 फरवरी को हिरासत में ले लिया था।

 

 

 

Created On :   2 March 2019 11:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story