comScore

एमपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 27 नवम्बर से

October 23rd, 2017 21:50 IST
एमपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र 27 नवम्बर से

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एमपी विधानसभा का बारह दिवसीय शीतकालीन सत्र सोमवार 27 नवम्बर से शुरू होकर 8 दिसम्बर तक चलेगा। राज्यपाल ने अधिसूचना सोमवार को जारी की। विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह के अनुसार, बारह दिवसीय सत्र में सदन की कुल 10 बैठकें होंगी।  जिनमें शासकीय विधि विषयक औऱ वित्तीय कार्य संपादित किए जाएंगे।
इस सत्र में विधानसभा सचिवालय शासकीय विधेयकों की सूचनाएं 8 नवम्बर तक और अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 16 नवम्बर तक प्राप्त की जाएंगी जबकि स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण और नियम 267-क के अधीन सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में 22 नवम्बर से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जाएंगी। उल्लेखनीय है कि चतुदर्श विधानसभा का यह पन्द्रवा सत्र होगा।
स्मरण हो कि विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी होते ही विधायक सत्र में पूछे जाने सवालों का विवरण निर्धारित प्रपत्र में विस सचिवालय को देने के लिएअधिकृत हो जाते हैं। विस सचिवालय में विधायकों द्वारा दिएजाने वाले सवालों को आनलाईन भी दिया जा सकता है और विस सचिवालय आनलाईन ही इन्हें संबंधित विभागों को उनके जवाब तय समय-सीमा में देने के लिए भेजता है। सत्र के हर दिन 25 सवालों पर चर्चा होती है जिन्हें तारांकित प्रश्न कहा जाता है और शेष सवालों के सिर्फ संबंधित विभाग से लिखित जवाब आते हैं जिन पर चर्चा नहीं होती है और इन्हें अतारांकित प्रश्न कहा जाता है।

कमेंट करें
BStLu