जनता नहीं राहुल की कृपा से है सरकार, उनकी मंजूरी से होगी कर्जमाफी : कुमारस्वामी

with blessing of Rahul Gandhi, weve come to power : Kumaraswamy
जनता नहीं राहुल की कृपा से है सरकार, उनकी मंजूरी से होगी कर्जमाफी : कुमारस्वामी
जनता नहीं राहुल की कृपा से है सरकार, उनकी मंजूरी से होगी कर्जमाफी : कुमारस्वामी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा गहराता जा रहा है। राज्य सरकार ने अब तक किसानों की कर्जमाफी का ऐलान नहीं किया है। बुधवार को कर्नाटक के किसान नेताओं के साथ मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की बातचीत में भी इस पर कोई बात आगे नहीं बढ़ पाई है। इस बैठक में कुमारस्वामी ने कर्जमाफी के मुद्दे पर एक अजीब बयान भी दिया है। उन्होंने किसान हित में यह फैसला न ले पाने पर अपनी मजबूरी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार है। इसलिए बिना कांग्रेस की सहमति के वे किसानों की कर्जमाफी का ऐलान नहीं कर सकते।

किसान नेताओं के साथ बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा, "राज्य में जनता दल (सेक्यूलर) की सरकार लोगों के आशीर्वाद से नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कृपा से बनी है। मैं यह फैसला (किसानों की कर्जमाफी) तभी ले सकता हूं, जब वे इसे मंजूरी दें। मैं कांग्रेस पार्टी को इस मुद्दे पर मनाने की कोशिश करूंगा।"

 


कुमारस्वामी के इस बयान को कांग्रेस-जेडीएस में रार की तरह देखा जा रहा है। राजनीति विश्लेषकों का मानना है कि कुमारस्वामी ने इस बयान के जरिए किसानों की कर्जमाफी न होने का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ दिया है। उनके इस बयान ने कांग्रेस को बैकफुट पर ला दिया है।

करीब तीन घंटे तक चली बैठक के बाद कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि इस मुद्दे को लेकर 15 दिन में सरकार एक फैसले पर पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा, "हमारी सरकार वित्तीय अनुशासन बनाये रखने और आपको (किसानों को) बचाने के लिये प्रतिबद्ध है।" बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था।

Created On :   30 May 2018 2:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story