comScore
Dainik Bhaskar Hindi

आश्रमशाला में रहेगी  24 घंटे स्वास्थ्य सेवा : बावनकुले

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 04th, 2018 15:23 IST

1.6k
0
0
आश्रमशाला में रहेगी  24 घंटे स्वास्थ्य सेवा : बावनकुले

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आश्रमशाला के विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ ही अब स्वास्थ्य सुविधा भी मिलेगी। अटल स्वास्थ्य योजना के माध्यम से आश्रम शाला को 2 एंबुलेंस दी गई है। पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, आश्रमशाला के विद्यार्थियों को अब 24 घंटे स्वास्थ्य सेवा मिलेगी। जिलाधीश कार्यालय परिसर में हुए कार्यक्रम में पालकमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर दोनों एंबुलेंस को रवाना किया। एंबुलेंस में दो डाक्टर व दो स्वास्थ्य सेवक भी उपलब्ध रहेंगे। आदिवासी विकास विभाग की आेर से दी गई एंबुलेंस कवड़स (हिंगना) व बेलदा (रामटेक) में 24 घंटे सेवा देगी।

पालकमंत्री के हरी झंडी दिखाने के बाद दोनों एंबुलेंस आश्रमशाला के लिए रवाना हुई। महापौर नंदा जिचकार, जिलाधीश अश्विन मुद्गल, आदिवासी विभाग के अपर आयुक्त ऋषिकेश मोडक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी अंकुश केदार, अपर आयुक्त मिलिंद खड़से, प्रकल्प अधिकारी दिगंबर चव्हाण आदि उपस्थित थे। श्री बावनकुले ने कहा कि, आदिवासी विकास विभाग की जिले की आश्रम शालाआें व एकलव्य आदर्श निवासी शालाआें के तकरीबन 5 हजार विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।  विद्यार्थियों की नियमित स्वास्थ्य जांच करने के निर्देश भी उन्होंने दिए। हर विद्यार्थी का हेल्थ कार्ड तैयार किया जाएगा। हेल्थ कार्ड पर विद्यार्थी के स्वास्थ्य संबंधित सारी जानकारी उपलब्ध रहेगी। एंबुलेंस में बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, वेंटिलेटर की सुविधा है। पालकमंत्री ने इसका निरीक्षण भी किया।

एलआईटी का दो दिवसीय पूर्व छात्र सम्मेलन 21 से
लक्ष्मीनारायण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का पूर्व छात्र सम्मेलन 21 और 22 दिसंबर को होगा। कार्यक्रम के उद्धघाटक व मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी रहेंगे। संस्थान परिसर में ही कार्यक्रम होने की जानकारी पूर्व छात्र संगठन के  अध्यक्ष अजय देशपांडे ने पत्रकार परिषद में दी। वर्ष 1942 में स्थापित मध्य भारत के एकमेव केमिकल टेक्नोलॉजी संस्थान एलआईटी ने देश और समाज को कई होनहार वैज्ञानिक और उद्योजक दिए हैं, जो देश और दुनिया मंे अपना, संस्थान और शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। कार्यक्रम के माध्यम से ऐसे ही पूर्व विद्यार्थियों को एकत्रित किया जाएगा। 21 दिसंबर की शाम करीब 5 बजे सम्मेलन का उद्घाटन होगा।  1982 बी.टेक बैच के लोकसारंग हरदास की कंपनी की ओर से इसमें 9 पूर्व विद्यार्थियों को जीवन गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। 22 दिसंबर को विज्ञान व अध्यात्म अौर केमिकल टेक्नोलॉजी के इनोवेशन व अन्य विषयों पर सत्र लिए जाएगे। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें