comScore

विधायक ने शौचालय विहीन थाने का कर दिया उद्घाटन

July 27th, 2017 15:57 IST
विधायक ने शौचालय विहीन थाने का कर दिया उद्घाटन

सौरभ सोनी, भोपाल. भले ही प्रधानमंत्री देश में स्वच्छता अभियान और शौच मुक्त भारत की कल्पना कर इसे मूर्त रूप देने में लगे हो, लेकिन स्वच्छता अभियान को उनके ही जनप्रतिनिधि पलीता लगा रहे हैंं। शुक्रवार को राजधानी के कटारा हिल्स थाना का उद्घाटन करने पहुुंचे हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने किराये के भवन में शुरू किये गये थाना का संपूर्ण निरीक्षण भी किया लेकिन शौचालय की ओर उनका ध्यान नहीं गया।

उन्होंने थाना का फीता काटा और थाना में बैठकर स्टाफ के बारे में जानकारी ली। इस दौरान आईजी योगेश चौधरी, डीआईजी रमन सिंह सिकरवार, सभी एसपी, एएसपी, एडिशनल एसपी, एसडीओपी और समस्त थाना प्रभारी मौजूद थे। राजधानी के बर्रई क्षेत्र में शैतान सिंह मीणा के भवन को किराये पर लेकर कटारा हिल्स थाना बनाया है। हालांकि वहां और भी विकास कार्य जारी है लेकिन शौचालय के नामोनिशान दूर-दूर तक नहीं था।

इस थाना के पहले थाना प्रभारी एलडी मिश्रा की नियुक्ति के साथ अन्य 8 लोगों का स्टाफ भी रखा गया है। फिलहाल थाना में एक एसआई, एक एएसआई, 3 हेड कांस्टेबल और 3 कांस्टेलब की पदस्थापना की गई है। हालांकि थाना में 22 लोगों का स्टाफ स्वीकृत है जल्द ही इनकी भी नियुक्ति हो जाएगी। लेकिन सवाल यह है कि वर्तमान में पदस्थ आठ लोगों का स्टाफ शौच के लिए कहां जाएगा। इनमें सबसे ज्यादा समस्या महिला पुलिस बल की होगी।

कमेंट करें
ymTu1