अलवर लिंचिंग : गवाहों पर बदमाशों की फायरिंग, केस ट्रांसफर करने की अपील

Witnesses, including sons, fired at while going to depose Pehlu Khan lynching case
अलवर लिंचिंग : गवाहों पर बदमाशों की फायरिंग, केस ट्रांसफर करने की अपील
अलवर लिंचिंग : गवाहों पर बदमाशों की फायरिंग, केस ट्रांसफर करने की अपील
हाईलाइट
  • पहलू खान के बेटे और अन्य गवाह बहरोड़ कोर्ट में गवाही देने के लिए जा रहे थे तभी उनपर बदमाशों ने फायरिंग कर दी।
  • अलवर मॉब लिंचिंग मामले के गवाहों पर शनिवार को बदमाशों ने फायरिंग कर दी।
  • ये सभी बदमाश ने एक बिना नंबर की गाड़ी में सवार थे।

डिजिटल डेस्क, अलवर। अलवर मॉब लिंचिंग मामले के गवाहों पर शनिवार को बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पहलू खान के बेटे और अन्य गवाह बहरोड़ कोर्ट में गवाही देने के लिए जा रहे थे, तभी उन पर एक बिना नंबर वाली गाड़ी में सवार होकर आए बदमाशों ने फायरिंग कर दी। ये फायरिंग नेशनल हाइवे 8 पर की गई। इस घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने अलवर एसपी राजेन्द्र सिंह को इसकी जानकारी दी।

पुलिस को पीड़ितों ने बताया कि 6 लोग गाड़ी में सवार होकर गवाही के लिए जा रहे थे। तभी पीछे से आई एक बिना नंबर की गाड़ी ने उनकी गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। इसके बाद गाड़ी में सवार बदमाशों ने गाली-गलौच करते हुए फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद बदमाश अलवर की ओर भाग गए। पीड़ित पक्ष ने अलवर एसपी से जान के खतरे की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की है। जान का खतरा होने की दलील देते हुए पीड़ित पक्ष ने अपने केस को अलवर कोर्ट में ट्रांसफर करने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि वह लोग अब बहरोड़ में गवाही देने के लिए नहीं जाएंगे।

वकील असद हयात जो उस वक्त कार में थे ने बताया, "मैं अज़मत, रफीक और पेहलू के बेटे इरशाद और आरिफ के साथ कार में था, जिसमें चालक अमजद भी थे। हम बेहरर जा रहे थे, लेकिन जब हमने नीमराना पार किया, तो एक काली स्कॉरपियो जिसमें नंबर प्लेट नहीं थी ने रोकने की कोशिश की। जिसके बाद स्कॉरपियो में सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी। हमने बिना गाड़ी रोके तेजी से अपनी कार को अलवर की तरफ मोड़ लिया और वहां एसपी से मिलकर इसकी जानकारी दी।

एसपी ने कहा कि गवाहों को पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। एसपी ने कहा कि अब तक फायरिंग की पुष्टी नहीं की हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। उधर मेव समाज के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। बता दें कि बहरोड़ कोर्ट में शनिवार को पहलू कांड की गवाही शुरू होनी थी।

बता दें कि अलवर में गौरक्षकों की भीड़ ने एक मुस्लिम व्यापारी पहलू खान को गौ-तस्कर समझकर मार डाला था। पहलू खान का डेयरी का बिजनेस था और वो राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहा था। भीड़ ने गौ-तस्कर समझकर उन पर हमला किया था। इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। हालांकि इसमें सभी आरोपियों को राजस्थान पुलिस की सीबी-सीआईडी ने क्लीन चिट दे दी थी। 
 

Created On :   29 Sep 2018 12:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story