रेल कर्मियों की पत्नी और बच्चो ने रोकी ट्रेन, पानी एवं बिजली की समस्या को लेकर दिया धरना

Wives and children of railway workers protest on tracks for water
रेल कर्मियों की पत्नी और बच्चो ने रोकी ट्रेन, पानी एवं बिजली की समस्या को लेकर दिया धरना
रेल कर्मियों की पत्नी और बच्चो ने रोकी ट्रेन, पानी एवं बिजली की समस्या को लेकर दिया धरना

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली मोरवा। शनिवार की सुबह तकरीबन सात बजे रेलवे कॉलोनी सिंगरौली के आवासों से निकलकर रेल कर्मियों की पत्नी और बच्चों ने पानी एवं बिजली की समस्या को लेकर रेल ट्रैक पर धरना दे दिया। इसी समय जबलपुर से चलकर हावड़ा की ओर जा रही 1148 शक्तिपुंज एक्सप्रेस को भी रोकना पड़ा।

महिलाओं में आक्रोश इतना अधिक था कि उन्होंने सिंगरौली से चलकर बनारस को जाने वाली सिंगरौली बनारस इंटरसिटी ट्रेन को भी रोक दिया। महिलाओं के गुस्से को देखते हुए स्टेशन में जीआरपी और आरपीएफ सुरक्षा बल के जवान रेल ट्रैक पर पहुंचे। उन्होंने महिलाओं को समझाइश दी ,लेकिन जिद वह ट्रैक से नहीं उठी। सिंगरौली में तैनात रेल कर्मियों ने अधिकारियों से बातचीत कर हंगामे की जानकारी चोपन डीटीएम को दी। डीटीएम के द्वारा उन्हें  फोन पर समझाने की कोशिश के बावजूद महिलाएं ट्रैक से नहीं हटी।

करीब 1 घंटे  तक  ट्रैक पर महिलाओं का हंगामा जारी रहा। इतना ही नहीं महिलाओं ने फोन पर बात करने से भी मना कर उच्च अधिकारियों से समस्या का समाधान करने की मांग की। रेलकर्मियों की पत्नियों ने अधिकारियों को बताया कि बीते एक पखवाड़े से पानी नहीं आ रहा है और 2 दिनों से बिजली कटी हुई है। ऐसे में उनका जीना मुश्किल हो गया है और जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाएगा वह रेलवे ट्रैक से नहीं हटेंगी।

DRM की समझाईश के बाद ट्रैक हुआ बहाल
रेल कर्मियों की महिलाओं का आक्रोश देखते हुए चोपन से रेल अधिकारियों ने कांफ्रेंस के जरिए पूर्व मध्य रेलवे धनबाद डिवीजन के DRM से  सीधे उनकी बात कराई। महिलाओं ने उन्हें बताया कि आप के दौरे के समय भी स्थिति ऐसी ही थी,लेकिन डेढ़ माह बाद भी  कोई समाधान नहीं किया गया है। DRM की समझाइश पर तकरीबन डेढ़ घंटे बाद जैसे-तैसे महिलाएं ट्रैक से हटी। इसके बाद सिंगरौली बनारस इंटरसिटी ट्रेन रवाना हुई।

इस दौरान हावड़ा से जबलपुर की ओर जा रही 11487 शक्तिपुंज एक्सप्रेस को भी चुरकी स्टेशन में रोक दिया गया। रेलवे ट्रैक होने के बाद क्लियर होने के बाद पहले बनारस इंटरसिटी उसके बाद हावड़ा जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस फिर सिंगरौली रेलवे स्टेशन पर खड़ी जबलपुर हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस को रवाना किया गया। अधिकारियों ने बताया कि तीनो  ट्रेनें  डेढ़  घंटे  की देरी से रवाना हुई। इस दौरान यात्रियों को स्टेशन पर पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो सका। सिंगरौली स्टेशन में तकरीबन 2 घंटे तक गहमागहमी का माहौल बना रहा।

Created On :   9 Jun 2018 8:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story